logo-image

पन्ना में बोरवेल की खुदाई के दौरान निकलीं आग की लपटें

पन्ना में बोरवेल की खुदाई के दौरान निकलीं आग की लपटें

Updated on: 19 Oct 2021, 12:55 PM

पन्ना:

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के एक विद्यालय के परिसर में बोरवेल के लिए खुदाई चल रही थी। मशीन इस काम में लगी थ्ीा, इसी बीच बोरवेल के गडढे से पानी तो बाहर नहीं आया, गैस निकलने के साथ आग की लपटें जरुर उठने लगीं। बाद में किसी तरह नाइटोजन गैस की मदद से आग पर किसी तरह काबू पाया गया।

बताया गया है कि गुनौर तहसील के झुटका क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय में पेयजल के लिए बोरिंग मशीन की मदद से खुदाई कराई जा रही थी। इसी दौरान खुदाई वाले गड्ढे से अचानक आग की लपटें निकलने लगी। आग ने कुछ ही देर में विकराल रुप ले लिया और वहां मौजूद लोगों में भगदड़ की स्थिति बन गई । मशीन का चालक किसी तरह सुरक्षित बाहर निकल पाया।

बताया गया है कि आग की लपटें लगातार बढ़ती गई और उसने बोरिंग के काम में लगी मशीन को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग केा बुझाने के लिए बाल्टियों से पानी डाला मगर आग पर काबू नहीं पाया जा सका। उसके बाद फायर बिग्रेड केा भी बुलाया गया।

आग के काबू में न आने पर नाइटोजन गैस का इंतजाम किया गया और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार यह आग कैसे लगी, इसका परीक्षण कराया जा रहा है। संभावना इस बात की जताई जा रही है कि हो सकता है कि प्राकृतिक गैस हो अथवा अन्य ज्वलनशील पदार्थ का भंडार उस स्थान पर मौजूद हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.