News Nation Logo

गुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में भीषण आग, 18 की मौत

हादसा भरूच के पटेल वेलफेयर अस्पताल में रात लगभग 12.30 से एक बजे के बीच हुआ. इस घटना में कई घायल भी बताए जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 May 2021, 08:39:57 AM
Hospital Fire

भरूच के कोविड केयर सेंटर में देर रात लगी भीषण आग. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गुजरात के भरूच में कोविड-19 अस्पताल में आग
  • 13 लोगों की मौत और कई घायल
  • 50 मरीजों को दूसरे अस्पताल पहुंचाया गया

अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat) के भरूच में कोविड अस्पताल में देर रात भीषण आग लग गई. हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. हादसा भरूच के पटेल वेलफेयर अस्पताल में रात लगभग 12.30 से एक बजे के बीच हुआ. इस घटना में कई घायल भी बताए जा रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंची. बताया जा रहा है कि पटेल वेलफेयर अस्पताल की पहली मंजिल को कोरोना मरीजों के लिए कोविड (COVID-19) केयर सेंटर बनाया गया था. भरूच के एसपी राजेंद्र सिंह चुडासमा ने बताया कि आईसीयू में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी. बाद में इसपर काबू पा लिया गया.  आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अस्पताल के मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है और उनका इलाज चल रहा है.

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक हादसे में 13 लोगों के मरने की खबर है. फायर डिपार्टमेंट को आग लगने की सूचना रात 12.55 बजे मिली. भरूच के एसपी ने आशंका  जताई कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. करीब 50 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग लगने के तुरंत बाद यहां भर्ती मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया. आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में कई पेशेंट्स आ गए. हादसे के कारणों की शुरुआत में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी.

यह भी पढ़ेंः  1 मई से इन राज्यों में लगेगी युवाओं को वैक्सीन, यहां करना पड़ेगा इंतजार

बताते हैं कि चार मंजिला यह अस्पताल भरूच-जंबूसर हाईवे पर स्थित है और इसे एक ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जाता है. फायर ऑफिसर शैलेश संसिया ने बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल पर कोविड वार्ड बनाया गया था. एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया और फायर फाइटर्स और स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 50 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा था. बताया जा रहा है कि अस्पताल में इतनी भीषण आग लगी थी कि कुछ देर में ही बहुत कुछ जलकर खाक हो गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2021, 06:22:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.