logo-image

दिल्लीः स्कूल बस में लगी आग, घटना के वक्त 21 बच्चे और ड्राइवर थे सवार

दिल्ली में रोहिणी के सेक्टर-7 के पास बाल भारती पब्लिक स्कूल के एक स्कूल बस में गुरुवार को आग लग गई. जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त बस में 21 बच्चे और ड्राइवर बस में सवार थे. हालांकि, वक्त रहते सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. लिहाजा, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बस में लगी आग इतनी भयानक थी कि उसके पास में खड़ी तीन और कारों को अपनी चपेट में ले लिया.

Updated on: 21 Jul 2022, 05:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में रोहिणी के सेक्टर-7 के पास बाल भारती पब्लिक स्कूल की एक बस में गुरुवार को आग लग गई. जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त बस में 21 बच्चे और ड्राइवर बस में सवार थे. हालांकि, वक्त रहते सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. लिहाजा, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बस में लगी आग इतनी भयानक थी कि उसके पास में खड़ी तीन और कारों को अपनी चपेट में ले लिया. घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने फौरन ही घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने के काम को अंजाम दिया.

दिल्‍ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने घटना की जानकारी देते हुए बताया  कि गुरुवार को दोपहर 2 बजकर 14 मिनट पर एक फायर कॉल आई थी. सूचना देने वालों ने बताया था कि बाल भारती पब्लिक स्‍कूल की एक स्‍कूल बस में आग लग गई है. उन्होंने बताया कि फायर कॉल के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे 3 फायर टेंडर और स्‍थानीय लोगों की मदद से सभी स्‍कूली बच्‍चों को बस से बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही ड्राइवर को भी सुरक्षित बचा लिया गया है. उन्होंने बताया कि यह बस एक मिनी बस यानी टैम्‍पो ट्रैवलर थी, जिसमें घटना के वक्त 21 स्‍कूली बच्‍चे और बस का ड्राइवर भी मौजूद था. 

उन्होंने बताया कि बस में आग इतनी तेजी से फैली कि उसके पास रोड पर खड़ी तीन कारें देखते ही देखते आग की चपेट में आ गई. हालांकि, इन कारों के ज्‍यादा जलने से पहले आग पर काबू पा लिया गया. हालांकि, इस घटना में बस पूरी तरह जलकर राख हो गई है. फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. इस हादसे में बच्चों को सुरक्षित निकाल लिए जाने से एक बड़ा हादसा टल गया है. हादसा टलने पर अभिभावकों ने राहत की सांस ली है.