logo-image

मुंबई की 20 मंजिला इमारत की 18वीं मंजिल में आग, 7 मरे 15 गंभीर घायल

हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 15 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर हैं. घायलों का इलाज जारी है.

Updated on: 22 Jan 2022, 11:18 AM

highlights

  • 24 दमकल की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू
  • कस्तूरबा अस्पताल में सबसे ज्यादा 5 मरे

मुंबई:

मुंबई के ताड़देव इलाके में आज सुबह एक 20 मंजिला इमारत में आग लग गई. हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 15 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर हैं. घायलों का इलाज जारी है. बताया जा रहा है यह लेवल 4 की आग यानी भीषण अग्निकांड है. शुरुआती स्तर पर आग के पीछे शॉर्ट सर्किट को जिम्मेदार बताया जा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. इसके अलावा 5 एंबुलेंस भी मौके पर हैं. दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

18वीं मंजिल पर लगी आग
दमकल विभाग के मुताबिक यह आग इमारत की 18वीं मंजिल पर लगी है. फिलहाल फायर ब्रिगेड की तरफ से आग बुझाने का काम जारी है. यह आग भाटिया हॉस्पिटल के बगल की इमारत में लगी है. दमकल विभाग के मुताबिक इसमें 17 लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें नजदीकी भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुंबई के नाना चौक के पास जिस इमारत में आग लगी है उसका नाम कमला बताया जा रहा है.

कई घायलों की हालत गंभीर
जानकारी के मुताबिक नायर अस्पताल में 5 लोगों की मौत हुई. कस्तूरबा अस्पताल में 1, तो भाटिया अस्पताल में भी एक व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि हुई है. दमकल विभाग ने कुल 19 लोगों को सुलगती मंजिल से बचाकर बाहर निकाला है. भाटिया अस्पताल में भर्ती 15 में से 3 की हालत बेहद गंभीर है. वहीं, अन्य 12 लोगों को सामान्य वॉर्ड में रखा गया है. बिल्डिंग में ही रहने वाले एक परिवार ने जानकारी दी है कि आग का अंदाजा तब हुआ, जब उन्होंने डक्ट खोला. परिवार ने बताया कि डाक्ट बुरी तरह तप रहा था और उसे खोलने के बाद ही शॉर्ट सर्किट और धमाके होने लगे.