logo-image

डेयरी का सील तोड़ने पर Delhi BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ FIR दर्ज, कहा फिर तोड़ूंगा

दिल्ली में सीलिंग को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज वाजपेयी के अनियमित कॉलोनी में सील किए गए एक डेयरी के ताले को तोड़ने पर एफआईआर दर्ज हो गया है।

Updated on: 18 Sep 2018, 12:28 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में सीलिंग को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज वाजपेयी के अनधिकृत कॉलोनी में सील किए गए एक डेयरी के ताले को तोड़ने पर एफआईआर दर्ज हो गया है। यह एफआईरआर आईपीसी के सेक्शन 188, 461 और 465 के तहत दर्ज किया गया है।

16 सितंबर को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने गोकलपुर में नगर निगम की तरफ से सील किए गए डेयरी के ताले को तोड़ दिया था। गौरतलब है कि गोकलपुर में सीलिंग के विरोध में बुलाए गए महापंचायत में लोगों की पीड़ी सुनकर मनोज तिवाही भावुक हो गए थे और उन्होंने डेयरी पर लगा तारा तोड़ दिया था।

खासबात यह है कि रविवार को सीलिंग तोड़ने के बाद मनोज तिवारी ने ऐलान किया था कि वो सील किए गए घरों का ताला भी मंगलवार को तोड़ेंगे। उन्होंने कहा, मैं आज फिर ताला तोड़ने जाऊंगा क्योंकि मोनिटरिंग कमेटी पिक एंड चूज पर काम कर रही है। तिवारी ने आरोप लगाया था कि निगम के अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्ट हैं और यह केजरीवाल सरकार की साजिश है।

और पढ़ें: 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत मेट्रो में सवार होकर सहवाग से मिलने पहुंचे मनोज तिवारी और राजवर्धन सिंह राठौर

डेयरी का सील तोड़ने के बाद से ही यह चर्चा होने लगी थी की मनोज तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो सकता है क्योंकि निगम की सील की हुई जगह को फिर से बिना इजाजत खोलना आपराधिक काम के दायरे में आता है।

और पढ़ें: AAP के पूर्व विधायक का मनोज तिवारी पर आपत्तिजनक बयान, बताया 'नचनिया अध्यक्ष'

गौरतलब है कि दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अनधिकृत कॉलोनियों पर निगम सीलिंग की कार्रवाई कर रही है।