logo-image

कमल हासन के 'हिंदू आतंकवाद' बयान पर दर्ज FIR, आज होगी सुनवाई

तमिल अभिनेता कमल हासन के खिलाफ हिंदू आतंकवाद पर दिए बयान के चलते केस दर्ज हो गया है। इस मामले की सुनवाई शनिवार को की जाएगी।

Updated on: 04 Nov 2017, 12:00 AM

नई दिल्ली:

तमिल अभिनेता कमल हासन के खिलाफ हिंदू आतंकवाद पर दिए बयान के चलते केस दर्ज हो गया है। इस मामले की सुनवाई शनिवार को की जाएगी। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 500, 511, 298, 295(a) और 505 (c) के तह्त दर्ज कर लिया गया है। 

कमल हासन ने तमिल की साप्ताहिक पत्रिका आनंदा विकातं में अपने एक आर्टिकल में हिंदू आंतकवाद के खिलाफ लिखा था। इसके बाद यह मामला दर्ज किया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि तमिल अभिनेता के खिलाफ मामला उत्तर प्रदेश के बनारस शहर में दर्ज किया गया है।

हासन ने अपने कॉलम में लिखा था, 'पहले हिंदु राइटविंग ग्रुप के लोग हिंसा में लिप्त नहीं थे, लेकिन वे अपने तर्कों पर विपरीत दलों के साथ बातचीत करेंगे। लेकिन इस पुरानी पद्दति हार गई है और अब उन्होंने मसल पावर का इस्तेमाल करने के बारे में बोलना शुरु कर दिया है। अब वो हिंसा में लिप्त होने लगे हैं।'

SC ने संवैधानिक पीठ को सौंपा बैंक खातों को आधार से जोड़े जाने का मामला

तमिल फिल्म स्टार ने लिखा था, 'राइट विंग हिंदु आंतकवादियों को चुनौती नहीं दे सकती क्योंकि आंतकवाद अब उनके खेमें में भी फैल चुका है।'

हासन की टिप्पणी ने कई दलों का ध्यान अपनी ओर खींचा था ख़ासकर बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ। इसके बाद वो इन दोनों दलों के निशाने पर आ गए थे।

यह भी पढ़ें: 'साहो' में प्रभास के जबरदस्त एक्शन का डोज, अबू धाबी में होगी शूटिंग

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें