logo-image

राष्ट्रविरोधी पोस्ट डालने वाले जफरुल इस्लाम के खिलाफ FIR दर्ज करने की कवायद शुरू

दरअसल इस्लाम खान की ओर से सोशल मीडिया पर डाले गए विवादित पोस्ट से बवाल खड़ा हो गया है. तमाम हिंदू संगठनों सहित बीजेपी के कई नेताओं ने जफरुल इस्‍लाम खान के पोस्‍ट को लेकर कार्रवाई करने की बात कही है

Updated on: 30 Apr 2020, 03:02 PM

नई दिल्ली:

देश के खिलाफ विवादित पोस्ट ़डालने वाले  दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की कवायद शुरू हो गई है. दरअसल कौशल कांत मिश्रा नाम के शख्स ने जफरुल इस्लाम के एफआईआर दर्ज करने ऑनलाइन शिकायत पत्र भेजा है. उन्होंने शिकायत में कहा है, उनकी टिप्पणी देशद्रोह के दायरे में आती है. ऐसा पोस्ट साम्प्रदायिक सौहार्द,देश की एकता, सम्प्रभुता के लिए खतरा है.

डॉक्टर मिश्रा ने जफरुल इस्लाम के खिलाफ देशद्रोह(124 A),153 A, 295 A, बाकी धाराओं के तहत FIR दर्ज करने की मांग की है

यह भी पढ़ें: राष्ट्रविरोधी पोस्ट डालने वाले जफरुल इस्लाम के खिलाफ FIR दर्ज करने की कवायद शुरू

दरअसल इस्लाम खान की ओर से सोशल मीडिया पर डाले गए विवादित पोस्ट से बवाल खड़ा हो गया है. तमाम हिंदू संगठनों सहित बीजेपी के कई नेताओं ने जफरुल इस्‍लाम खान के पोस्‍ट को लेकर कार्रवाई करने की बात कही है. पोस्‍ट में जफरुल इस्‍लाम की ओर से कहा गया है कि देश के अंदर मुसलमानों के साथ अत्याचार हो रहा है और अरब के कई देश मुसलमानों के साथ खड़े हैं. खासतौर से उन्होंने कुवैत का जिक्र करते हुए कहा कि वह कुवैत का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने भारत के मुसलमानों के साथ एकजुटता दिखाई है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में फंस गया पति तो पत्नी ने उठाया यह कदम, जानकर हैरत में पड़ जाएंगे


उन्‍होंने यह भी कहा कि भारत में मुसलमानों के साथ कुछ होता है तो अरब के देश चुप नहीं रहेंगे. जफरुल इस्लाम ने भगोड़े जाकिर नायक और ऐसे ही कई लोगों का नाम लेते हुए कहा कि वह भी अरब में एक मुकाम रखते हैं. अगर जरूरत पड़ी तो वह अरब से बातचीत करेंगे. इस सोशल मीडिया पोस्ट के बाद कहीं ना कहीं अब विवाद होना लाजमी है, क्योंकि जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है, वहीं ऐसे बयान आने से समाज में तनाव पैदा होगा.

जफरुल इस्‍लाम खान की जहरीले फेसबुक पोस्‍ट के खिलाफ सोशल मीडिया में उबाल आ गया है. फेसबुक और टि्वटर पर तमाम नेताओं ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से दिल्‍ली अल्‍पसंख्‍यक आयोग के चेयरमैन के पद से जफरुल इस्‍लाम खान को तत्‍काल हटाने की मांग की है