logo-image

पत्रकार से बदसलूकी को लेकर बीजद सांसद के खिलाफ प्राथमिकी

बीजू जनता दल के लोकसभा सदस्य मोहंती ने यह आरोप खारिज कर दिया है.

Updated on: 07 Nov 2019, 07:08 PM

केंद्रपाड़ा:

ओडिशा में एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार से कथित बदसलूकी करने को लेकर बीजद सांसद अनुभव मोहंती के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पत्रकार मनोज स्वैन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक अभिनेता से नेता बने मोहंती ने मंगलवार को उनसे बदसलूकी करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल किया और हाथापाई भी की. दरअसल, स्वैन ने एक नयी घोषित परियोजना पर उनसे टिप्पणी करने को कहा था.

हालांकि, बीजू जनता दल के लोकसभा सदस्य मोहंती ने यह आरोप खारिज कर दिया है. वहीं, स्थानीय टीवी चैनलों के प्रसारण में इस घटना के दृश्य दिखाये गये. स्वैन ने बताया कि केंद्रपाड़ा के 37 वर्षीय सांसद ने मंगलवार को सरेआम उनसे बदसलूकी की और उनका हाथ पकड़ कर खींचा. पत्रकार ने पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुए आरोप लगाया कि सांसद और उनके समर्थकों ने उन्हें धमकी दी है. केंद्रपाड़ा नगर थाना के प्रभारी निरीक्षक रंजन सामंत्रय ने बताया कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-तमिलनाडु में माओवादियों के घुसपैठ की आशंका, पुलिस हाई अलर्ट पर

गौरतलब है कि पांच महीने पहले एक अन्य महिला पत्रकार ने मोहंती और उनके भाई के खिलाफ कटक के पुरीघाट थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी. पत्रकार की शिकायत पर हमला और यौन उत्पीड़न के आरोप दर्ज किये गये थे. केंद्रपाड़ा घटना की निंदा करते हुए समूचे राज्य के मीडियाकर्मियों और नेताओं ने बीजद सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रपाड़ा कलेक्टर सामर्थ वर्मा से भी मिला. उन्होंने मोहंती से माफी मंगवाने की मांग की. भुवनेश्वर में प्रदर्शनकारी पत्रकारों ने 24 घंटे के अंदर कार्रवाई नहीं किये जाने पर विधानसभा और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास का घेराव करने की धमकी दी है.