logo-image

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर समाजवादी पार्टी के खिलाफ मामला दर्ज

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर समाजवादी पार्टी के खिलाफ मामला दर्ज

Updated on: 14 Jan 2022, 07:15 PM

लखनऊ:

लखनऊ के गौतम पल्ली पुलिस थाने में समाजवादी पार्टी (सपा) के खिलाफ आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

भाजपा के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी और अन्य विधायकों के पार्टी में शामिल होने के लिए शुक्रवार दोपहर सपा कार्यालय में भारी भीड़ जमा होने के बाद यह कार्रवाई की गई।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि समाजवादी पार्टी की वर्चुअल रैली बिना पूर्व अनुमति के हुई।

उन्होंने कहा, सूचना मिलने पर पुलिस टीम को एसपी कार्यालय भेजा गया। उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी में धारा 144 लागू है।

समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख नरेश उत्तम पटेल ने कहा, यह हमारे पार्टी कार्यालय के अंदर एक वर्चुअल इवेंट था। हमने किसी को नहीं बुलाया, लेकिन लोग आए।

सपा नेता ने यह भी कहा कि वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा, बीजेपी के मंत्रियों के दरवाजे पर और बाजारों में भी भीड़ है, लेकिन उन्हें सिर्फ हमसे दिक्कत है।

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने 8 जनवरी को देश के कुछ हिस्सों में कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर शारीरिक तौर पर (फिजिकल) की जाने वाली रैलियों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.