News Nation Logo

बड़वानी की 46 ग्राम पंचायतों में गड़बड़ी पर एफआईआर होगी

बड़वानी की 46 ग्राम पंचायतों में गड़बड़ी पर एफआईआर होगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Oct 2021, 09:00:01 PM
FIR

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बड़वानी: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले की 46 ग्राम पंचायतों में गड़बड़ी के मामले सामने आने पर जांच कराई जा रही है। इसके लिए समिति भी बनाई गई है। निर्माण और दीगर कार्यों से जुड़े लोगों से राशि तो वसूल की ही जाएगी साथ ही उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

जिले के कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने ग्राम पंचायतों में वित्तीय अनियमितता, निर्माण कार्यो में लापरवाही के साथ गुणवत्ता सुनिश्चित नहीं करवाने वाले जिम्मेदार पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने के साथ राशि वसूली करवाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही प्रथम चरण में जिले की 46 ग्राम पंचायतों के द्वारा विगत पांच वर्षो में करवाये गये कार्यो एवं रिकार्ड की जांच हेतु जिला पंचायत सीईओ ऋतुराजसिंह के माध्यम से विशेषज्ञों की समितियों को गठित कर जॉच प्रारंभ करवाई गई है। यह जांच एक सप्ताह में पूर्ण कर प्रतिवेदन देने के निर्देश जांच टीम को दिये गये हैं।

बताया गया है कि विकासखण्ड पाटी की 11 ग्राम पंचायत सेमली, पाटी, वेरवाड़ा, देरवालिया, डोगरगांव, गंधावल, ओसाड़ा, आवली, अंजराड़ा, बमनाली, बुदी, विकासखण्ड राजपुर की 12 ग्राम पंचायत अगलगॉव, भौरवाड़ा, बोबलवाड़ी, देवला, जुलवानिया, कादवी, मोयदा, रणगॉवरोड़, रूई, सालखेड़ा, सांगवीनीम, घुसगॉव, विकासखण्ड ठीकरी की एक ग्राम पंचायत मण्डवाड़ा, विकासखण्ड निवाली की नौ ग्राम पंचायत कुंजरी, मोरगुन, साकड़, दोदवाड़ा, जोगवाड़ा, खेड़ी, भुलगॉव, चाटली, दिवानी, विकासखण्ड पानसेमल की 13 ग्राम पंचायत बांदरियाबड़, बायगौर, बहेड़िया, धावड़ी, भातकी, राखीबुजुर्ग, राखीखुर्द, सकराली बुजुर्ग, शिवनी पड़ावा, करणपुरा, मलफा, मलगॉव, पोसवाड़ा में हुए विकास कार्यों की जांच हेतु टीम का गठन किया गया है।

कलेक्टर के निर्देश पर गठित इस टीम में एक कार्यपालन यंत्री, एक सहायक यंत्री, एक सहायक लेखाधिकारी, एक पंचायत समन्वयक अधिकारी, एक उपयंत्री सम्मिलित किये गये हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Oct 2021, 09:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.