logo-image

लड़कियों के लिए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिपप्णी का मामला, आरोपियों पर दिल्ली महिला आयोग ने दर्ज करवाई एफआईआर

लड़कियों के लिए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिपप्णी का मामला, आरोपियों पर दिल्ली महिला आयोग ने दर्ज करवाई एफआईआर

Updated on: 18 Aug 2021, 09:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग के नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस ने लड़कियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

दरअसल इंस्टाग्राम पर एक शख्स ने अपने अकाउंट से एक पोस्ट किया था, जिसमें उसने मुस्लिम लड़कियों के नंबर सार्वजनिक किए थे और आपत्तिजनक बातें कही थीं।

इस मामले पर स्वत संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था, जिसपर पुलिस ने पहले जवाब दिया की उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। जवाब से असंतुष्ट दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को हाजि़र होने के समन जारी किए।

हालांकि एकाउंट चलाने वाले आरोपी से पूछताछ शुरू की गई। पूछताछ में गाजियाबाद में रहने वाले 19 वर्षीय आरोपी ने माना कि उसने ये अकाउंट बनाया था। पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी व्यक्ति मानसिक रोगी है और उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने आयोग को सूचित किया है कि वो मामले में अभी और इन्वेस्टिगेशन करेगी और आगे की कार्यवाही करेगी।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा ने कहा, आजकल सोशल मीडिया पर इस प्रकार की गंदगी फैलाई जा रही है जहां किसी धर्म और समुदाय से आने वाली लड़कियों का बलात्कार करने तक की बातें खुलेआम की जा रही हैं।

हमने मामले में स्वत संज्ञान लिया और उसके बाद पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की पहचान की। बताया गया है कि आरोपी मानसिक रोगी है और कोर्ट ने उसे इलाज के लिए भेजा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.