logo-image

गुजरात ATS के हत्थे चढ़ा ISIS का पांचवां संदिग्ध, महिला आरोपी 16-18 साल के लड़कों को करती थी ब्रेनवॉश

एटीएस के हत्थे चढ़े आरोपियों ने कबूल किया है कि वह लंबे समय से आईएसआई से संपर्क में थे. भारत की सूचना पाकिस्तान में बैठे आतंकी आंकाओं को साझा करते थे. फिलहाल एटीएस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Updated on: 10 Jun 2023, 03:41 PM

नई दिल्ली:

गुजरात एटीएस ने ISIS के मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पांचवां आरोपी को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने पोरबंदर से एक महिला को पकड़ा है. खुफिया जानकारी के आधार पर एटीएस ने यह कार्रवाई की है. एटीएस ने पांचों आरोपियों से प्रतिबंधित सामान भी बरामद किए हैं.  एटीएस की ओर से जारी पूछताछ में पता चला कि ये सभी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए मॉड्यूल से जुड़े हुए थे. जानकारी में यह भी खुलासा हुआ कि पांचों आरोपी पिछले एक साल से आईएसआई के मॉड्यूल के साथ एक दूसरे के संपर्क में थे. ये सभी पाकिस्तान में बैठे आतंकी  संगठनों से जुड़े हुए थे और आईएसआईएस से जुड़ने के लिए भागने की फिराक में थे. खुफिया जानकारी के आधार पर एटीएस के डीआईजी दीपेन भद्रन के नेतृत्व में ऑपरेशन 9 जून को शुरू किया गया था. पकड़े गए बदमाशों पर पिछले कुछ समय से एटीएस नजर बनाई हुई है और उनकी हर गतिविधि को ट्रैक किया जा रहा था.

एटीएस गिरफ्त में आई महिला की शिनाख्त समीरा बानो के तौर पर हुई है. पूछताछ में खुलासा हुआ कि सूरत की रहने वाली समीरा बानो ने तमिलनाडु में शादी की थी. वह आईएस के मॉड्यूल पर काम करती थी. समीरा लव जिहाद के लिए 16-18 साल के लड़कों का ब्रेनवॉश करती थी. समीरा लव जिहाद के लिए भी काम करती थी.

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest: महापंचायत के बाद साक्षी बोलीं- जबतक समाधान नहीं होगा तबतक नहीं खेलेंगे एशियन गेम्स

पिछले महीने गुजरात एटीएस ने तीन संदिग्धों को किया था गिरफ्तार

बता दें कि पिछले महीने गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद से आईएसआईएस के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. एटीएस ने तीन संदिग्ध को धर दबोचा था. ये तीनों आरोपी अलकायदा के लिए काम कर रहे थे. एटीएस से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि भारत की सूचना पाकिस्तान में बैठे आतंकी आंकाओं को लीक करते थे. गौरतलब  है कि भारत में आईएआईएस के मॉड्यूल पर पिछले कुछ समय से लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसमें कई आरोपियों की शिनाख्त की जा चुकी है.