logo-image

एफसीआई अधिकारी ने नौकरी दिलाने के नाम पर लिए पैसे, वापस न करने पर हुआ अपहरण, 2 गिरफ्तार

एफसीआई अधिकारी ने नौकरी दिलाने के नाम पर लिए पैसे, वापस न करने पर हुआ अपहरण, 2 गिरफ्तार

Updated on: 12 Jun 2023, 10:00 PM

नोएडा:

नोएडा में पुलिस ने एक अपहरण का खुलासा किया है। जिसमे दोस्तों ने ही फूड कॉरपोरेशन आफ इंडिया के अधिकारी का अपहरण कर लिया और उसे जान से मारने की धमकी देकर लाखों रुपये भी वसूल लिए। पुलिस ने घायल अवस्था में पीड़ित व उसके एक दोस्त को राजस्थान से ढूंढ निकाला है और अपहरण करने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर 76 हरी निवास आश्रम एंक्लेव निवासी महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आठ जून को उसके पति सुमित कुमार सिंह (30) शाम के समय सेक्टर 24 स्थित फूड कारपोरेशन आफ इंडिया एफसीआई ऑफिस जाने के लिए घर से निकले थे। देर रात्रि तक वह घर वापस नहीं लौटे।

महिला ने रात्रि में कई बार सुमित को फोन किया, लेकिन फोन स्विच ऑफ था। पीड़िता ने बताया कि गत 9 जून को व्हाट्सएप कॉल पर उसकी अपने पति सुमित से बात हुई। सुमित ने उसे बताया कि उसने कुछ लोगों से पैसे लिए थे। पैसे वापस न लौटने पर उक्त लोग उसे जबरन अपने साथ ले गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत पुलिस टीम का गठन किया गया और आरोपियों की तलाश शुरू की गई। इस दौरान पुलिस को आरोपियों की लोकेशन राजस्थान के दौसा में मिली। पुलिस ने राजस्थान से संजीव कुमार उर्फ सोनू पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी ग्राम भंडारी थाना सिकन्दरा जिला दौसा राजस्थान तथा अशोक पुत्र कालू राम निवासी सरजोरी थाना जमो रामगढ जिला जयपुर राजस्थान को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सुमित कुमार सिंह व हर्ष उर्फ बलराम को घायल अवस्था में बरामद कर लिया। दोनों का चिकित्सालय में उपचार कराया गया। जांच में पता चला कि आरोपियों ने सुमित को डरा धमका कर 5 लाख 60 हजार रुपये आनलाइन ट्रांजक्शन से अपने एकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। आरोपियों के पास से एक फोन तथा हुंडई वैन्यू कार बरामद हुई है।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि सुमित कुमार एफसीआई में एजी 3 पोस्ट का अधिकारी है। उस ने संजीव से किसी व्यक्ति की नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लिए थे। इन पैसों को सुमित वापस नहीं लौटा रहा था। इस कारण संजीव अपने साथी अशोक के साथ मिलकर उसे जबरन अपने साथ ले गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.