logo-image

PMC बैंक के एक और खाताधारक की सदमे से हुई मौत, 24 घंटे में हार्ट अटैक से दूसरी मौत

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के एक और खाताधारक की मौत हो गई है. मृतक का नाम फट्टोमल पंजाबी है.

Updated on: 15 Oct 2019, 05:22 PM

नई दिल्ली:

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के एक और खाताधारक की मौत हो गई है. मृतक का नाम फट्टोमल पंजाबी है. मुंबई के मुलुंड इलाके में रहने वाले 59 साल के फत्तोमल पंजाबी की मंगलवार को हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई. फट्टोमल पंजाबी के मौत की पुष्टि उनके भाई दीपक पंजाबी ने की है.

बता दें कि 24 घंटे के भीतर ये दूसरी मौत है. इससे पहले ओशिवारा के तारापोरेवाला गार्डन में रहने वाले संजय गुलाटी की मौत हो गई थी. पीएमसी बैंक में उनके करीब 90 लाख रुपये जमा थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय गुलाटी बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. जब वो घर पहुंचे तो उन्हें दिल का दौरा पड़ा और मौत हो गई. संजय की जमा पूंजी यानी 90 लाख रुपये भी फंस गए.

इसे भी पढ़ें:इस राज्य में स्वास्ठय सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए शुरू हुई खराब एंबुलेंस को बदलने की कवायद

बता दें कि इस बैंक में लाखों लोगों की रकम फंसी हुई है. 11 हजार 617 करोड़ रुपए बैंक में ग्राहकों को जमा है. पीएमसी बैंक में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय बैंक ने इस बैंक के ग्राहकों के लिए नकदी निकासी की सीमा तय करने के साथ ही बैंक पर कई तरह के अन्य प्रतिबंध लगा दिए हैं.

और पढ़ें:उत्तर प्रदेश: पुलिस कस्टडी में युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद मौत, 3 पुलिस कर्मी सस्पेंड

जॉय थॉमस की अगुवाई में बैंक मैनेजमेंट ने कंस्ट्रक्शन कंपनी एचडीआईएल को फंड दिलाने के लिए हजारों डमी अकाउंट खोले हुए थे. यह खेल करीब 10 साल से चल रहा था. रेगुलेटर को पता चला है कि थॉमस और मैनेजमेंट के कुछ लोगों ने मिलकर 4,226 करोड़ रुपये (बैंक के टोटल लोन का 73% हिस्सा) सिर्फ एक ही कंपनी HDIL को दिए थे, जो अब दिवालिया हो गई है. बैंक की तरफ से बांटे गए कुल लोन का दो तिहाई हिस्सा सिर्फ एक कस्टमर को दिया गया था. ऐसे में इस बैंक का दिवाला पिट गया और आरबीआई ने इसके कामकाज पर रोक लगा दी.उसने डिपॉजिटरों के पैसे निकालने की लिमिट तय कर दी.