logo-image

'तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया मोदी सरकार ने'

उन्होंने कहा है कि मोदी शासन इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि कैसे विश्व में एक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था को मटियामेट किया जाता है.

Updated on: 28 Jan 2021, 10:22 AM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार को हर मोर्चे पर घेरते आ रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट से ठीक पहले एक बार फिर भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. इसके पहले वह कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन और चीन के भारतीय सरजमीं पर अवैध कब्जे को लेकर लगातार हमलावर रहे हैं. यह अलग बात है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत बीजेपी के कई मंत्री और प्रवक्ता कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर लोगों को गुमराह करने और भड़काने का आरोप लगाते आ रहे हैं.

गुरुवार को किए गए ट्वीट में राहुल गांधी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी को कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि मोदी शासन इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि कैसे विश्व में एक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था को मटियामेट किया जाता है. इसके पहले अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में विगत दिनों दौरे पर गए राहुल गांधी ने कहा था कि जीएसटी और नोटबंदी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को कमजोर किया है. नोटबंदी और जीएसटी लाकर अर्थव्यवस्था को भी बर्बाद किया. आज भारत में बेरोज़गारी दर सबसे ज्यादा है.

इसके पहले राहुल गांधी ने चीन को लेकर भी तीखा तंज कसा था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को बांटकर घृणा फैलाने का काम किया है इसीलिए चीन ने हमारे देश में घुसपैठ की है. वे जान गए हैं कि पीएम ने देश को कमजोर कर दिया है और हमारा मुकाबला नहीं कर सकते.