logo-image

फारुख अब्‍दुल्‍ला को न तो गिरफ्तार किया गया और न ही डिटेन किया गया, अमित शाह का बड़ा बयान

फारुख अब्‍दुल्‍ला को न तो गिरफ्तार किया गया और न ही डिटेन किया गया, अमित शाह का बड़ा बयान

Updated on: 06 Aug 2019, 03:19 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद देशभर में हंगामा जारी है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारुख अबदुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया और न ही गिरफ्तार किया गया है. वो अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं. दरअसल इससे पहले बताया जा रहा था कि जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) धारा 370 (Article 370) हटाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री (Ex CM) और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के साथ एनसी नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन फारुख अब्दुलला के बारे में कोई खबर नहीं थी. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस का आत्मघाती बयान, कहा यह अंदरूनी मसला नहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने जमकर लताड़ा

लेकिन अब इस मामले को साफ करते हुए अमित शाह ने कहा है कि फारुख अबदुल्ला न तो हिरासत में हैं और न ही उन्हें गिरफ्तार किय गया है. इससे पहले महबूबा मुफ्ती और उमर अबदुल्ला को रविवार रात को नजरबंद किए जाने की भी खबर थी. इसके साथ ही क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई थी और स्कूल-कॉलेजो को बंद रखने का ऐलान किया गया था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के मंत्री ने भारत को दी युद्ध की धमकी, 370 हटाने को पचा नहीं पा रहा इमरान खान का देश

वहीं इसके बाद केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार को जम्मू कश्मीर से धारा 370 (Article 370) और 35A को खत्म करने का ऐलान कर दिया था. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित राज्यों में बांटने का बिल भी राज्यसभा में पारित करवा लिया. अब इसके बाद मंगलवार को यह बिल लोकसभा में भी पेश कर दिया गया है.