logo-image

दिल्ली में हिंसा के बाद हरियाणा और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए पड़ोस के राज्य भी सतर्क हो गए हैं. इसे लेकर दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पुलिस हाई अलर्ट पर है.

Updated on: 26 Jan 2021, 10:12 PM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए पड़ोस के राज्य भी सतर्क हो गए हैं. इसे लेकर दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पुलिस हाई अलर्ट पर है. दिल्ली एनसीआर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इस बीच हरियाणा के पुलिस महानिदेशक ने राज्य के सभी जिलों के कप्तानों को उपद्रवियों पर नियंत्रण के लिए कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि उपद्रवियों और दंगाइयों को बख्शा नहीं जाए.

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने चेतावनी देते हुए कहा कि अब पुलिस किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेगी. उन्होंने कहा कि कोई भी सरकारी दफ्तरों, वाहनों सहित राज्य सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करता है तो पुलिस बल प्रयोग करने से नहीं हिचकेगी.

इस बीच हरियाणा की खट्टर सरकार ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में टेलीकॉम सर्विस बंद करने की घोषणा की है. गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि पलवल, सोनीपत और झज्जर में इंटरनेट सर्विस और एसएमएस सेवाएं बंद रहेंगी. हालांकि, इस दौरान सिर्फ वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेगी. वहीं, गृह सचिव ने कहा कि मंगलवार को तत्काल प्रभाव से बुधवार शाम पांच बजे तक सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अफवाहों और गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए इन सेवाओं को बंद कर दिया गया है. 

हरियाणा के डीजीपी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले उपद्रवियों से पुलिस सख्ती से निपटेगी. उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों या अफवाहों से दंगा भड़काने वालों को हिरासत में लेकर उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा.