News Nation Logo

Farmers Protest : राकेश टिकैत बोले- 2024 तक आंदोलन करने को तैयार

Farmers Protest : नए कृषि कानूनों को लेकर जारी किसान आंदोलन जोर पकड़ रहा है. किसानों ने गुरुवार को कहा कि गणतंत्र दिवस पर वे ट्रैक्टर परेड निकालेंगे. साथ ही किसानों ने यह चेतावनी दी है कि मई 2024 तक वे आंदोलन करने के लिए तैयार हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Jan 2021, 04:54:27 PM
farmers protest

Farmers Protest (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Farmers Protest : नए कृषि कानूनों को लेकर जारी किसान आंदोलन जोर पकड़ रहा है. किसानों ने गुरुवार को कहा कि गणतंत्र दिवस पर वे ट्रैक्टर परेड निकालेंगे. साथ ही किसानों ने यह चेतावनी दी है कि मई 2024 तक वे आंदोलन करने के लिए तैयार हैं. गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी सरकार का कार्यकाल 2024 में पूरा हो रहा है. किसानों और सरकार के बीच आठ जनवरी को एक बार फिर वार्ता होगी.

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि हम मोदी सरकार को चेतावनी देने के लिए यह रैली निकाल रहे हैं. हम 26 जनवरी को ट्रैक्टर की परेड निकालेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि हमलोग मई 2024 तक आंदोलन के लिए तैयार हैं. वहीं, जय किसान आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव ने रैलियों के माध्यम से 26 जनवरी का जिक्र किया था. सिंघु बॉर्डर पर योगेंद्र यादव ने कहा था कि ये रैलियां 26 जनवरी के लिए ट्रेलर होंगी.

आपको बता दें कि आपको बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 43वें दिन में प्रवेश कर चुका है. दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान डेरा डाले बैठे हैं. गुरुवार को हुई ट्रैक्टर रैली में हजारों किसानों ने हिस्सा लिया. पुलिस के अनुसार, रैली के दौरान करीब 2500 ट्रैक्टर सड़कों पर रहे होंगे. किसानों और सरकार के बीच सोमवार को 7वें दौर की चर्चा हुई थी, लेकिन इस दौरान भी समस्या का कोई हल नहीं निकला. इस बैठक में किसानों ने नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग की थी.

First Published : 07 Jan 2021, 04:50:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.