logo-image

Farmers Protest: राकेश टिकैत बोले- 26 जनवरी को होगी ट्रैक्टर रैली, अब किसान...

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. किसान संगठनों और सरकार के बीच शुक्रवार को 11वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही.

Updated on: 22 Jan 2021, 06:30 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. किसान संगठनों और सरकार के बीच शुक्रवार को 11वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही. सरकार के साथ बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर विचार करेंगे. उन्होंने कहा कि योजना के अनुसार ही 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली होगी.

बैठक के बाद बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से से कहा गया कि डेढ़ साल की जगह दो साल तक कृषि कानूनों को स्थगित करके चर्चा की जा सकती है. उन्होंने आगे कहा कि इस प्रस्ताव पर अगर किसान तैयार हैं तो कल फिर से बात की जा सकती है, कोई अन्य प्रस्ताव सरकार ने नहीं दिया.

सरकार की किसानों को दो टूक- हम इससे बेहतर नहीं कर सकते, अगली मीटिंग तय नहीं

किसानों के साथ बैठक के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमने जो प्रस्ताव दिया है वह आपके हित के लिए है. हम अब इससे बेहतर कुछ नहीं कर सकते हैं. अगर आप का विचार बने तो एक बार सोच लीजिए. हम फिर मिलेंगे, लेकिन बैठक के लिए अगली कोई तारीख तय नहीं की गई.

सरकार और किसानों की बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला है. बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने कहा कि कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार आपके सहयोग के लिए आभारी है. कानून में कोई कमीं नही है. हमने आपके सम्मान में प्रस्ताव दिया था. आप निर्णय नहीं कर सके. आप अगर किसी निर्णय पर पहुंचते है तो सूचित करें. इस पर फिर हम चर्चा करेंगे. आगे की कोई तारीख तय नहीं है.