logo-image

राहुल गांधी बोले- अन्नदाता आंसू बहा रहा है तब सरदार पटेल के सिद्धांतों पर विचार करने की जरूरत

राहुल गांधी ने देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मंगलवार को कहा कि वर्तमान समय में जब देश के अन्नदाता आंसू बहा रहे हैं तो ऐसे समय पटेल के सिद्धांतों पर विचार करने की जरूरत है.

Updated on: 15 Dec 2020, 07:25 PM

दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मंगलवार को कहा कि वर्तमान समय में जब देश के अन्नदाता आंसू बहा रहे हैं तो ऐसे समय पटेल के सिद्धांतों पर विचार करने की जरूरत है. राहुल गांधी ने पटेल के एक कथन को उद्धृत करते हुए ट्वीट किया कि मेरी एक ही इच्छा है कि भारत एक अच्छा उत्पादक हो और इस देश में कोई अन्न के लिए आंसू बहाता हुआ भूखा ना रहे. सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि.

राहुल गांधी ने कहा कि आज जब अन्नदाता स्वयं आंसू बहा रहा है, हमें सरदार पटेल के सिद्धांतों पर विचार करने की ज़रूरत है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर ट्वीट किया कि बारडोली के किसानों को अंग्रेजों ने संपत्ति कुर्की जैसी तमाम धमकियां दीं, लेकिन सरदार पटेल जी के नेतृत्व में किसान डिगे नहीं और सत्याग्रह की जीत हुई.

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जी की पुण्यतिथि पर आज इस सरकार को बताने की जरूरत है कि किसान झूठे प्रचार और धमकियों से नहीं डरते। जय हिंद, जय किसान.