logo-image
Live

किसान महापंचायत में बोलीं प्रियंका- देश के किसान सड़क पर बैठे हैं, लेकिन सरकार...

किसान पगड़ी संभाल दिवस पर आत्मसम्मान के प्रतीक में अपनी क्षेत्रीय पगड़ी को पहन सरकार के तीनों कृषि कानून का विरोध करने वाले है. इसके लिए किसान दिल्ली के सिंघु और टिकरी बार्डर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ में आज पगड़ी संभाल दिवस मनाएंगे.

Updated on: 23 Feb 2021, 08:04 AM

highlights

  • 23 से 27 फरवरी के बीच तेज होगा किसान आंदोलन.
  • किसानों का ‘पगड़ी संभाल दिवस’ आज.
  • राकेश टिकैत और प्रियंका गांधी की पंचायत.

नई दिल्ली:

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अपना आंदोलन तेज करने के लिए मंगलवार को किसान पगड़ी दिवस मनाएंगे. दरअसल,  करीब पिछले 91 दिन दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन पर बैठे किसानों ने किसान आंदोलन में आज किसान पगड़ी संभाल दिवस मानने वाले हैं. किसान पगड़ी संभाल दिवस पर आत्मसम्मान के प्रतीक में अपनी क्षेत्रीय पगड़ी को पहन सरकार के तीनों कृषि कानून का विरोध करने वाले है. इसके लिए किसान दिल्ली के सिंघु और टिकरी बार्डर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ में आज पगड़ी संभाल दिवस मनाएंगे.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

संयुक्त किसान मोर्चा नेता डॉ. दर्शन पाल ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों के संघर्ष को बदनाम करने आये भाजपा के नेता व कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ मारपीट की. पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करने की बजाय किसानों को ही गिरफ्तार कर लिया. सरकार के किसान विरोधी साजिशों का हम कड़ा विरोध करते हैं. भाजपा द्वारा किसान आंदोलन को बदनाम करने की रोज कोशिशें की जा रही हैं. हम इसे सफल नहीं होने देंगे और किसानों का यह संघर्ष जरूर कामयाब होगा. 

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी मथुरा में करीब 2 बजे रैली को संबोधित करेंगी. उसके बाद करीब 4 बजे वृंदावन बांके बिहारी जी के दर्शन को जाएंगी.