logo-image

Farmers Protest: किसानों का भारत बंद आज, सरकार के साथ तीसरे दौर की वार्ता संपन्न

किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार और किसान नेताओं के बीच आम सहमति नहीं बन रही है. सरकार के साथ किसान नेताओं के बीच दो बार बातचीत हो चुकी है, लेकिन दोनों बैठकें बेनतीजा साबित हुई. तीसरी बैठक फिर से आज यानी गुरुवार को चंडीगढ़ में हो रही है. बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय का नाम शामिल हैं.

Updated on: 16 Feb 2024, 07:26 AM

नई दिल्ली :

Farmers Protest: किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार और किसान नेताओं के बीच आम सहमति नहीं बन रही है. सरकार के साथ किसान नेताओं के बीच दो बार बातचीत हो चुकी है, लेकिन दोनों बैठकें बेनतीजा साबित हुई. तीसरी बैठक फिर से आज यानी गुरुवार को चंडीगढ़ में हो रही है. बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय का नाम शामिल हैं. वहीं आंदोलन से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आ रही है. खबर है कि, पंजाब सीएम भगवंत मान भी बैठक में पहुंचे हैं. बता दें कि, ये किसान नेताओं के साथ सरकार की तीसरे दौर की वार्ता है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

गौरतलब है कि, चंडीगढ़ में किसान-सरकार के बीच इस मामले में बैठक आयोजित हुई थी. अपनी मांगों को लेकर किसान लगातार शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं. कुछ समय पहले खबर आई थी कि, किसानों का रेल रोको आंदोलन खत्म हो गया था. वहीं आप ने किसानों के समर्थन में रैलियां रद्द कर दी है.