logo-image
Live

Farmers Protest: पंजाब में उग्र हुआ किसान आंदोलन, राजपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

Farmers Protest: पंजाब में किसानों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है. किसानों ने पंजाब के राजपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 15 Feb 2024, 03:23 PM

नई दिल्ली:

Farmers Protest: अपनी मांगों को लेकर दिल्ली आने की कोशिश कर रहे किसान पंजाब में उग्र होने लगे हैं. किसानों ने राजपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है.  बता दें कि किसानों ने कल यानी बुधवार को ही पंजाब में दोपहर 12 बजे से लेकर शाम चार बजे तक रेल रोकने के ऐलान किया है. इसी के चलते आज किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं. माना जा रहा है कि किसानों का ये आंदोलन और उग्र हो सकता है.

शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं किसान

उधर किसानों के दिल्ली चलो मार्च पुलिस और सुरक्षा बलों ने पंजाब-हरियाणा के शुंभू बॉर्डर पर रोक कर रखा है. वहीं दूसरी ओर आज किसानों और सरकार के बीच एक बार फिर से वार्ता होनी है. इससे पहले हुई दो बातचीत के दौरान कोई हल नहीं निकाला. अब सरकार एक बार फिर से आज शाम चंडीगढ़ में किसान नेताओं के साथ बातचीत करेगी.

किसानों पर छोड़े गए आंसू गैस के गोले

इससे पहले मंगलवार और बुधवार को किसानों को पीछे हटने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े. जिसके चलते किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. किसानों के आंदोलन के चलते सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने इन सीमाओं पर सीमेंट और लोहे की बैरिकेडिंग भी की है. यही नहीं आंदोलनकारी किसानों को रोकने के लिए कटीले तार और कंटेनर भी सड़कों के बीच में रखे गए हैं.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

किसानों का ऐलान, कल हरियाणा के टोल कराएंगे फ्री

Farmers Protest: हरियाणा और पंजाब से दिल्ली आने की कोशिश कर रहे किसानों ने आज पंजाब के टोल फ्री करा दिये हैं. इसके साथ ही किसानों ने ऐलान किया है कि कल यानी शुक्रवार को हरियाणा के टोल भी तीन घंटे के लिए फ्री कराए जाएंगे. इस दौरान टोप पर कोई पैसा नहीं देना होगा. 

calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन से परेशान हो रहे लोग

Farmers Protest: किसानों के दिल्ली चलो मार्च के चलते कई सड़कों पर लंबा-लंबा जाम लगने लगा है. जिसके चलते आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को कहना कि सरकार को किसानों के साथ सख्ती से पेश आना चाहिए. जबकि कुछ लोगों को कहना है कि किसानों को सरकार के साथ बैठकर अपनी मांगें रखनी चाहिए और प्रदर्शन खत्म कर देना चाहिए.