logo-image

कृषि मंत्री बोले- कल सभी किसान यूनियन से बात करेगी सरकार

केंद्र सरकार ने एक बार फिर 30 दिसंबर को किसानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया. किसान कांग्रेस ने सोमवार को मांग की कि अगर इन कानूनों को निरस्त नहीं किया गया तो वह देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी.

Updated on: 29 Dec 2020, 02:02 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन का आज 34वां दिन है. किसान संगठनों और सरकार में अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. वहीं, कई दौर की बातचीत के बाद केंद्र सरकार ने एक बार फिर 30 दिसंबर को किसानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया. किसान कांग्रेस ने सोमवार को मांग की कि अगर इन कानूनों को निरस्त नहीं किया गया तो वह देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि कड़ाके की सर्दी में हजारों किसान दिल्ली सीमा पर जमा हो गए हैं और पिछले एक महीने में हमारे 40 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार जो कॉरपोरेट्स की कठपुतली बन गई है, वह अपने काले कानूनों को वापस नहीं लेने के लिए कृतसंकल्प है.

calenderIcon 19:34 (IST)
shareIcon

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कल होने वाली बैठक में सभी किसान यूनियन के साथ सरकार बात करेगी. हमें विश्वास है कि हम सकारात्मक और अच्छी दिशा में आगे बढ़ेंगे.

calenderIcon 17:53 (IST)
shareIcon

संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कहा कि एजेंडे के मुताबिक वार्ता हो.

calenderIcon 16:57 (IST)
shareIcon

अमित शाह के घर तोमर और पीयूष गोयल की बैठक खत्म हो गई है.

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह के घर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और नरेंद्र सिंह तोमर पहुंचे हैं. किसानों के मुद्दे पर बैठक हो रही है.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

पटना में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति और अन्य वाम संगठनों के सदस्यों ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों को लेकर गवर्नर हाउस में विरोध मार्च निकाला. 


calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से संयुक्त किसान मोर्चा के महाराष्ट्र से जुड़े किसान नेताओ ने मुलाकात की. ये किसान नेता सिंघु बॉर्डर और पलवल पर प्रदर्शन में शामिल हैं और सरकार के साथ बातचीत में भी हिस्सा ले चुके हैं. किसान नेताओ के अनुसार, पवार ने किसान नेताओ ने कहा कि अगर 30 तारीख तक हल नहीं निकाला तो तमाम विपक्ष की पार्टियों के साथ बैठक कर किसानों के पक्ष में खड़े रहेंगे.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव ने बीजेपी की प्रदेश सरकार पर निशाना साध हैं. उन्होंने कहा कि देश में इतने मुकदमे किसी पर नहीं लगे होंगे, जितने की किसान आंदोलन में समाजवादी पार्टी के लोगों पर लग रहे हैं, ये काम वही कर सकता है, जिसका छोटा दिल हो, सरकार कह रही है कि MSP नहीं खत्म होगी, कहां मिली MSP, किसानों का धान 900 रुपये के रेट में लूट गया. BJP के फैसलों ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया.

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

पानीपत में समालखा के पास जीटी रोड पर स्थित रिलायंस के पेट्रोल पंप को किसानों ने सोमवार को बंद करा दिया. पोस्टर और बैनर फाड़ दिए. पुलिस ने केस दर्ज किया है. 3 पुलिसकर्मियों को पंप पर तैनात किया गया है.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग पर डटे एक किसान ने अपने शरीर पर पेंट से तिरंगा, बांहों और चेहरे पर उत्तर प्रदेश के किसानों के नारे लिखे हुए थे.