News Nation Logo

Video: बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की ओर बढ़े किसान तो पुलिस ने ऐसे रोका

Farmers Protest: जयपुर-दिल्ली हाइवे पर शाहजहांपुर में जाम लगाकर बैठे किसानों ने गुरुवार को बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश की. कुछ किसान ट्रैक्टर लेकर बैरिकेडिंग के अंदर घुसे और दिल्ली की ओर बढ़ने लगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 31 Dec 2020, 04:52:00 PM
farmers

बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की ओर बढ़े किसान तो पुलिस ने ऐसे रोका (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

Farmers Protest: जयपुर-दिल्ली हाइवे पर शाहजहांपुर में जाम लगाकर बैठे किसानों ने गुरुवार को बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश की. कुछ किसान ट्रैक्टर लेकर बैरिकेडिंग के अंदर घुसे और दिल्ली की ओर बढ़ने लगे. हरियाणा पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस पर हरियाणा पुलिस और किसानों के बीच में झड़प हो गई.

किसानों के जबरदस्ती ट्रैक्टरों से आगे बढ़ने की कोशिश के बाद हरियाणा पुलिस ने बल प्रयोग किया और लाठियां भांजीं. कुछ देर की अफरातफरी के बाद शांति कायम हुई. फिलहाल, बैरिकेडिंग वापस कर दी गई है एक तरफ हरियाणा पुलिस के जवान है और दूसरी तरफ किसान बैठे हैं. शाहजहांपुर राजस्थान हरियाणा की सीमा है और 12 दिसंबर से किसान शाहजहांपुर में जयपुर-दिल्ली हाईवे जाम करके बैठे हैं.

हरियाणा पुलिस किसानों को शाहजहांपुर से आगे दिल्ली की ओर नहीं बढ़ने दे रही है. राजस्थान की सीमा में राजस्थान हरियाणा पंजाब और महाराष्ट्र के किसान धरना देकर बैठे हैं. इतने दिनों से प्रदर्शन शांतिपूर्ण चल रहा था. लेकिन गुरुवार को राजस्थान के गंगानगर से आए किसानों ने ट्रैक्टर दौड़ाना शुरू किया और इससे पुलिस और किसानों के बीच तनाव बढ़ा. फिलहाल मामला शांत करा दिया गया

प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों ने भागकर जान बचाई. बॉर्डर तोड़ रवाना हुए किसानों को हरियाणा पुलिस ने बावल के पास रोका. किसान मोर्चा के अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि किसान संगठनों ने शाहजहांपुर बार्डर पर बैरिकेडिंग तोड़कर ट्रैक्टरों से हरियाणा सीमा में घुसने की निंदा की.

शाहजहांपुर बार्डर पर जाम लगाकर बैठे किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि अनुशासन तोड़ने वाले किसानों का संयुक्त मोर्चा समर्थन नहीं करता है. आंदोलन शांतिपूर्ण करने का फैसला है. ऐसे में बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली जा रहे किसानों का मोर्चा समर्थन नहीं करता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Dec 2020, 04:40:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो