logo-image

नोएडा से दिल्ली की तरफ निकले किसान, पुलिस ने रोका तो किया ये काम

भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्यों ने भारी संख्या में नोएडा के राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल से दिल्ली की तरफ निकलना शुरू कर दिए हैं. विरोध कर रहे किसान कालिंदी कुंज के रास्ते दिल्ली की तरफ आने की कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 06 Dec 2020, 04:15 PM

दिल्ली:

कृषि बिल के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. आज आंदोलन के 11वें दिन भी किसान दिल्ली के सभी सीमाओं पर डटे हैं और दिल्ली आने के लिए प्रयासरत हैं. इसी बीच भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्यों ने भारी संख्या में नोएडा के राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल से दिल्ली की तरफ निकलना शुरू कर दिए हैं. बता दें कि विरोध कर रहे किसान कालिंदी कुंज के रास्ते दिल्ली की तरफ आने की कोशिश कर रहे हैं. हलाकि सरकार के तरफ से कालिंदी कुंज में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले दिल्ली जा रहे किसान फरीदाबाद के अजरौंदा चौक बसंत वाटिका में रात्रि विश्राम के बाद दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर के लिए निकले थे, लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने उनको बदरपुर फ्लाईओवर से कई किलोमीटर पहले ही रोक दिया था. किसान नेताओं का कहना था कि वह प्रशासन की हर बात मानते हुए पैदल ही चल रहे थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें बेवजह ही रोक दिया लेकिन वह हर हालत में फरीदाबाद बॉर्डर पर जाकर रहेंगे. पुलिस ने किसानों से अपील की है कि आगे न बढ़ें.

बता दें की किसान यूनियन ने दिसंबर 8 को भारत बंद का आह्वान किया है. भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस के साथ-साथ कई अन्य राजनितिक दाल भी आगे आया है. कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (kailash choudhary) ने आरोप लगाया है कि विपक्ष किसानों को भड़काने का काम कर रहा है.