logo-image
Live

Farmers Live: किसानों ने ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे बंद किया, एंबुलेंस के लिए रास्ता छोड़ा

Farmers Live: किसानों ने ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे खोला, यातायात हो रहा सामान्य

Updated on: 06 Mar 2021, 01:04 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानून (Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) के 100 दिन होने पर शनिवार को दिल्ली व दिल्ली की सीमाओं के विभिन्न विरोध स्थलों को जोड़ने वाले केएमपी एक्सप्रेसवे (KMP ExpressWay) पर 5 घंटे की नाकाबंदी सुबह 11 बजे शुरू हो गई. किसानों ने सुबह 11 से शाम 4 बजे केएमपी एक्सप्रेस-वे जाम करने की घोषणा की है. इस दौरान किसान टोल प्लाजा (Toll Plaza) को टोल फीस जमा करने से भी मुक्त रखेंगे. हालांकि किसानों के मुताबिक यह पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगा. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने प्रदर्शनकारियों से आह्वान किया है कि 100 दिन पूरे होने पर काली पट्टी बांध अपना विरोध दर्ज कराएं. सिंघु बॉर्डर से किसान कुंडली पहुंच एक्सप्रेस वे का रास्ता ब्लॉक करेंगे तो वहीं इस मार्ग पर पड़ने वाले टोल प्लाजा को भी ब्लॉक करेंगे.

हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

calenderIcon 15:44 (IST)
shareIcon

किसानों का चक्काजाम खत्म

5 घंटे के केएमपी एक्सप्रेस वे को 5 घंटे के चक्का जाम के बाद खोला गया. इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे पर यातायात सामान्य हो गया है. किसानों ने ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे खोला, यातायात हो रहा सामान्य

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा- ईस्टर्न पेरिफेरल पर किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू. किसानों ने दोनों तरफ के रास्तों को बंद कर दिया है.


ईस्टर्न पेरिफेरल को किसानों ने हाईवे को जाम तो कर दिया है लेकिन किसानों ने यहां एक लेन खोलकर रखा है. किसानों का कहना है कि एम्बुलेंस और किसी को भी अगर इमरजेंसी है, तो उसे जाने दिया जाएगा. किसानों ने एक एम्बुलेंस को भी जाने दिया है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

पलवल में भी किसान एक्सप्रेस-वे पर

पलवल में भी वेस्टर्न पैरिफेरल-वे पर किसानों ने जाम लगाया. शाम 4 बजे तक आहूत किया है चक्काजाम. इस दौरान कई जगह पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त किया गया है. 


calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

कुंडली में चक्काजाम शुरू

सोनीपत-कुंडली में किसानों ने केएमपी एक्सप्रेस-वे की नाकाबंदी शुरू कर दी है. किसा आंदोलन आज 100वें दिन में प्रवेश कर गया है. हालांकि किसानों ने आंदोलन शांतिपूर्ण रखने की बात कही है और इस दौरान आपातकाल सेवाओं से जुड़े वाहन और लोगों को कतई प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा.