logo-image

किसानों का बड़ा ऐलान- एक फरवरी को संसद की ओर करेंगे पैदल मार्च

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है. किसानों और पुलिस के बीच गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर सहमति बन गई है. इस बीच किसानों ने बड़ा ऐलान किया है कि एक फरवरी को संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे. आपको बता दें कि एक फरवरी को संसद में बजट पेश होगा.

Updated on: 25 Jan 2021, 06:42 PM

नई दिल्ली:

Farmers Protest: नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है. किसानों और पुलिस के बीच गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर सहमति बन गई है. इस बीच किसानों ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है कि एक फरवरी को संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे. आपको बता दें कि एक फरवरी को संसद में बजट पेश होगा.

दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों में से क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने कहा कि एक फरवरी को अलग-अलग स्थानों से पैदल संसद भवन तक मार्च करेंगे. आपको बता दें कि बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से 15 जनवरी तक चलेगा. एक फरवरी को मोदी सरकार अपना बजट पेश करेगी.  

किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि किसान 26 जनवरी के बजाए किसी और दिन चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने अब घोषणा कर दी है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से जब पूछा गया कि किसानों का आंदोलन कब खत्म होगा तो उन्होंने कहा कि विरोध जल्द खत्म हो जाएगा.

नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि वे (किसान) गणतंत्र दिवस के बजाए किसी और दिन चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने अब ऐलान कर दिया है. बिना किसी दुर्घटना के शांतिपूर्ण ढंग से रैली आयोजित करना किसानों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय है.