logo-image

किसान रैली में भाग लेने पहुंचे महाराष्ट्र किसान की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत, 6 लाख का था कर्ज

बताया जा रहा है कि मृत किसान घोरवडे पर कोल्हापुर जिला कोऑपरेटिव बैंक और एक क्रेडिट सोसायटी का क़रीब 6 लाख रुपए का कर्ज़ था.

Updated on: 02 Dec 2018, 09:48 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में दो दिवसीय किसान रैली में भाग लेने पहुंचे महाराष्ट्र के कोल्हापुर निवासी किरण शांतप्पा घोरवडे (52) की शनिवार को दिल्ली स्थित अंबेडकर भवन की इमारत से गिरने से मौत हो गई. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक किसान तीसरे फ्लोर की गैलिरी से गिरा है. बताया जा रहा है कि मृत किसान घोरवडे पर कोल्हापुर जिला कोऑपरेटिव बैंक और एक क्रेडिट सोसायटी का क़रीब 6 लाख रुपए का कर्ज़ था.

किसान का शव पोस्टमार्टम के बाद सांसद राजू शेट्टी के नेतृत्व में चलाए जा रहे संगठन स्वाभिमानी शेतकरी संगठन (SSS) को सौंप दिया है. बता दें कि SSS एक किसान संगठन है और घोरवडे इस संगठन से करीब 15 सालों से जुड़े थे.

गौरतलब है कि शनिवार शाम किसान का शव उनके गांव भेज दिया गया, जहां स्थानीय निवासियों ने बताया कि घोरवडे वर्ष 2002 से किसान राजनीति में सक्रिय थे और SSS के पैदल सैनिक थे, जिन्होंने अच्छी गन्ना कीमतों के लिए कई आंदोलनों में सक्रिय रूप से भाग लिया.

SSS कोल्हापुर के करीब 600 किसानों को लेकर दिल्ली पहुंचा था. बता दें कि घंटों चले मार्च, नारेबाजी और राजनीतिक भाषण के बाद घोरवडे शुक्रवार शाम अंबेडकर भवन की तीसरी मंजिल स्थित कमरा नंबर 29 में लौटे. शनिवार सुबह करीब 3:15 बजे पुलिस को किसान के गिरने की जानकारी मिली, जिसके तुरंत बाद उन्हें लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालंकि डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि लगता है कि वह गलती से तीसरे मंजिल से गिर गए. इसमें गड़बड़ी की आशंका नहीं है.