logo-image

मोदी सरकार और किसानों के बीच आज होगी बातचीत, क्या निकलेगा नतीजा?

नए कृषि कानूनों सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एक बार फिर से 3 दिसंबर यानी गुरुवार को फिर से वार्ता होगी. मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में 35 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल और सरकार के बीच वार्ता हुई थी.

Updated on: 02 Dec 2020, 11:09 PM

नई दिल्ली :

नए कृषि कानूनों सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एक बार फिर से 3 दिसंबर यानी गुरुवार को फिर से वार्ता होगी. मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में 35 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल और सरकार के बीच वार्ता हुई थी. लेकिन इस बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकला. एक बार फिर से गुरुवार यानी आज इस पर बातचीत होगी.

गुरुवार को होने वाले बैठक से पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि कानून उनके हित में हैं और लंबे इंतजार के बाद सुधार किए गए हैं. लेकिन अगर उन्हें इस पर कोई आपत्ति है तो हम उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें:CM कैप्टन कल शाह करेंगे मुलाकात, किसान आंदोलन पर होगी ये चर्चा

इधर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह और अमित शाह की मुलाकात करेंगे. बातचीत का वक्त सुबह 9.30 बजे से 10 बजे के बीच होगी. कैप्टन अमरिंदर सिंह सुबह 8 बजे चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

वहीं, कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन करने पर अड़े किसानों ने बुधवार को दूसरे दिन भी नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर धरना दिया जिससे उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने वाले इस प्रमुख मार्ग को बंद करना पड़ा.

और पढ़ें:स्वदेशी आकाश और रूसी इगला रक्षा मिसाइलों का किया गया अभ्यास, जानें क्यों

पुलिस ने हालांकि काफी मशक्कत के बाद दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिये मार्ग खुलवाने में सफलता पाई. नोएडा यातायात पुलिस ने सुबह ही यात्रियों को डीएनडी या कालिंदी कुंज मार्ग इस्तेमाल करने का परामर्श जारी किया थाय लोगों को चिल्ला मार्ग और नोएडा लिंक रोड से बचने को कहा गया था जो धरने की वजह से मंगलवार शाम से बंद था.