logo-image

एक और संगठन ने किसान आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान

गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को निकाली गई किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हंगामा और हिंसा के बाद किसान आंदोलन को झटका लगा है. तीन संगठनों ने किसान आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है. राष्‍ट्रीय किसान मजदूर संगठन और भाकियू के भानु गुट के बाद भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) ने आंदोलन करने का ऐलान किया है.

Updated on: 28 Jan 2021, 06:15 PM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को निकाली गई किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हंगामा और हिंसा के बाद किसान आंदोलन (Farmer Protest) को झटका लगा है. तीन संगठनों ने किसान आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है. राष्‍ट्रीय किसान मजदूर संगठन और भाकियू के भानु गुट के बाद भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) ने आंदोलन करने का ऐलान किया है.

आपको बता दें कि राष्‍ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेता वीएम सिंह ने बुधवार को BKU के नेता राकेश टिकैत पर गंभीर आरोप लगाते हुए खुद और अपने संगठन को किसान आंदोलन से अलग करने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम अपना आंदोलन अब यहीं पर खत्‍म करते हैं. हमारा संगठन किसान आंदोलन से अलग है. वहीं, भाकियू के भानु गुट ने भी धरना ख़त्म करने का ऐलान  किया. ये किसान संगठन हिंसा से दुखी हैं.

वहीं, यूपी सरकार (Yogi Government) ने किसानों के आंदोलन को खत्म कराने के लिए बड़ा आदेश दिया है. सूत्रों के अनुसार, किसान आंदोलन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम और एसपी को अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए हैं. उन्होंने आगे कहा कि सीमाओं से अतिक्रमण हटाने के लिए डीएम और एसपी कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत हैं.