logo-image

किसान नेताओं ने दिल्ली में कृषि भवन के सामने उड़ाई कृषि कानून की प्रतियां

केंद्र सरकार के बुलावे पर आज किसान संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल राजधानी दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की. किसान यूनियनों के नेता कृषि कानून पर कृषि सचिव के साथ बैठक के बाद बाहर निकले ही कृषि भवन के बाहर कानूनों की प्रतियां उड़ाई.

Updated on: 14 Oct 2020, 02:42 PM

नई दिल्ली:

देश में केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए कृषि कानून के विरोध को लेकर  विरोध प्रदर्शन भारी जारी है. पंजाब में किसानों ने  रेल  रोको आंदोलन भी चलाया हुआ है. सभी किसान अपनी मांगों को मनवाने के लिए केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार के बुलावे पर आज किसान संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल राजधानी दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की. किसान यूनियनों के नेता कृषि कानून पर कृषि सचिव के साथ बैठक के बाद बाहर निकले ही कृषि भवन के बाहर कानूनों की प्रतियां उड़ाई.

यह भी पढ़ें: IMF ने दिए अच्छे संकेत, अगले साल से आएंगे अच्छे दिन

कृषि सचिव के साथ बात करने के बाद किसान नेताओं ने कहा कि हम चर्चा से संतुष्ट नहीं थे इसलिए हम बाहर चले गए, हम चाहते हैं कि इस काले कानूनों को खत्म कर दिया जाए. एक किसान यूनियन लीडर का कहना है कि सचिव ने कहा कि वह हमारी मांगों को आगे बढ़ाएंगे. साथ ही किसान नेताओं ने कहा कि हम बाहर चले गए, क्योंकि कोई मंत्री बैठक के लिए नहीं आया था. हम चाहते हैं कि इन कानूनों को वापस ले लिया जाए.

यह भी पढ़ें: महंगी दाल से राहत दिलाने के लिए 5 राज्यों ने एक लाख टन तुअर खरीदा

बता दें कि कृषि कानून के विरोध में पूरे देश में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रह हैं. किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार कृषि कानून को वापस ले. इस कृषि कानून से देश के किसानों को काफी नुकसान होगा. किसानों का कहना है कि इस नये कृषि कानून से केवल उद्योगपतियों को फायदा होगा. किसान को कुछ मिलने वाला नहीं है.