logo-image

SC के फैसले पर बोले किसान-हमने तो कोई कमेटी नहीं मांगी, फिर क्यों...

Farmer Protest: तीनों कृषि कानूनों (Agriculture Law) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अगले आदेश तक रोक लगा दी. इसे मोदी सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Updated on: 12 Jan 2021, 05:00 PM

नई दिल्ली:

Farmer Protest: तीनों कृषि कानूनों (Agriculture Law) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अगले आदेश तक रोक लगा दी. इसे मोदी सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. इसके बाद ऑल इंडिया किसान संघर्ष कोआर्डिनेशन कमेटी ने एक बयान जारी करके कहा कि तीनों कृषि कानूनों पर फिलहाल रोक लगाने की कदम का स्वागत है, लेकिन यह अस्थाई कदम है. किसानों ने इसकी मांग नहीं की है, क्योंकि यह तीनों कानून कभी भी बहाल किए जा सकते हैं.

ऑल इंडिया किसान संघर्ष कोआर्डिनेशन कमेटी ने आगे कहा कि सरकार तीनों कानून को फौरन वापस ले, क्योंकि देश के किसान और देश की जनता तीनों कृषि कानून के खिलाफ है. किसान यूनियन का फैसला है कि कोट द्वारा आदेश देकर बनाया गया कमेटी की बैठकों में वह शामिल नहीं होंगे. हमारा मानना है कि कोर्ट को गुमराह किया जा रहा है. 

उन्होंने आगे कहा कि कमेटी में यह वही लोग हैं जो तीनों कानून का समर्थन करते रहे हैं. कोर्ट ने कहीं भी किसानों को आंदोलन खत्म करने के लिए नहीं कहा है और ना ही धरना खत्म करने के लिए कहा है.