News Nation Logo
Banner

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा

राकेश टिकैत का ने कहा कि बिजली का कनेक्शन नहीं है, सस्ता खरीदकर सस्ता बेचते है. जिस हिसाब से सरकार आई थी वैसे जाएगाी. गुजरात बंधन में है. गुजरात को आजाद कराना है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Feb 2021, 07:25:33 PM
Rakesh tikait

राकेश टिकैत (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • गुरुवार को होगी 2 किसान महापंचायत
  • उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के बिलारी में होगी
  • राकेश टिकैत बहादुरगढ बाईपास पर महापंचायत को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली :

किसान नेता राकेश टिकैत का ने गुरुवार को अलवर के दौरे पर हैं. इस दौरान टिकैत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा- आपको अब रोने की जरूरत नहीं, पूरा देश आपके साथ है. हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा. हम ही किसान हैं, हम ही जवान हैं. अनाज तिजोरी में बन्द नहीं होगा. राकेस टिकैत ने कहा कि भूख का व्यापार करने वाले लोग हैं. जितनी तेज भूख उतनी कीमत. रोटी को तिजोरी में बन्द नहीं होने देंगे. बाजार की वस्तु नहीं बनने देंगे. जब तक पूरे देश में MSP पर खरीद नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि सरकार किसान आंदोलन को हरियाणा और पंजाब का आंदोलन बता रही है. बीजेपी वाले कह रहे कि यह नुक्कड़ की दुकान करने वाले का आंदोलन है.

राकेश टिकैत का ने कहा कि बिजली का कनेक्शन नहीं है, सस्ता खरीदकर सस्ता बेचते है. जिस हिसाब से सरकार आई थी वैसे जाएगाी. गुजरात बंधन में है. गुजरात को आजाद कराना है. गुजरात की आवाम पूरी दुनिया से कटी है. हम जाएंगे गुजरात,सम्पर्क में हैं. वो दहशत में हैं, दिल्ली जाने वाले के घर पुलिस जाती है. गुजरात में आगामी बैठक करेंगे. ये लड़ाई जारी रहेगी जब तक 3 बिल वापस नहीं हो जाते.

राकेश टिकैत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू नहीं होगी. जयपुर, दिल्ली कभी बन्द नहीं हुआ इस बार ऐतिहासिक बंद हुआ है.
आप शाहजहांपुर बॉर्डर बन्द करो. राजस्थान की जिम्मेदारी मेरी है. आपके भरोसे शाहजहांपुर बॉर्डर छोड़कर जाते हैं. उन्होंने कहा कि 18 तारीख को ट्रेन रोकना है.
यहां तोड़-फोड़ बहुत हुई, ऐतिहासिक जाम होगा. फूल लेकर जाएंगे, नई मिसाल बनाएंगे. ट्रेन की पूजा करो, किसान की साथी है ट्रेन. फूल चढ़ाकर 4 घण्टे रोकना है.

किसानों के संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि अधिकारियों के सामने कहना है. हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा. आंदोलन में जाने वाले को 10 रोटी बनाकर देना. ये रोटी से चला है रोटी से चलेगा, किसान क्रांति होगी.

किसान नेता धर्मेन्द्र मलिक ने कहा कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में बिलारी और राकेश टिकैत बहादुरगढ बाईपास पीडीएम कॉलेज पर 1 बजे किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे.

First Published : 11 Feb 2021, 06:45:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.