logo-image

कांग्रेस ने करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा की

कांग्रेस ने करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा की

Updated on: 29 Aug 2021, 12:15 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने हरियाणा के करनाल में किसानों के खिलाफ बल प्रयोग की निंदा की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस कार्रवाई को लेकर हरियाणा सरकार पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, एक बार फिर किसानों का खून बहाया गया है, भारत का सिर शर्म से झुक गया है। किसान विरोधी भाजपा हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर घायल किसानों की एक तस्वीर भी साझा की।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ऐसा ही किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, किसान अपनी मेहनत से फसल उगाते हैं और भाजपा सरकार डंडों से उनका खून बहाती है। किसानों पर इस्तेमाल किया जाने वाला एक-एक डंडा भाजपा सरकार के ताबूत में कील होगा।

रणदीप सुरजेवाला ने खट्टर सरकार की तुलना जनरल डायर से की और कहा कि किसानों के साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है जैसे डायर ने जलियांवाला बाग में लोगों के साथ किया था।

हरियाणा में पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच हिंसा शनिवार को उस समय शुरू हो गई, जब पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में स्थानीय निकाय चुनाव कराने के लिए राज्यस्तरीय भाजपा की बैठक के विरोध में करनाल शहर पहुंचने की कोशिश कर रहे थे।

कम से कम 10 प्रदर्शनकारी उस समय घायल हो गए, जब उन्हें रोकने और तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया, क्योंकि वे करनाल की ओर अपना रास्ता बना रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.