logo-image

कृषि बिल पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- ये काला दिन है, सरकार ने किसानों के पीठ में खंजर घोप दिया

राज्यसभा में रविवार को कृषि बिल पास हो गया. विपक्ष इस बिल का पुरजोर विरोध कर रही है. राज्यसभा में भी विपक्ष ने खूब शोर मचाया और उपसभापति के साथ अभद्रता की.

Updated on: 20 Sep 2020, 10:26 PM

नई दिल्ली :

राज्यसभा में रविवार को कृषि बिल पास हो गया. विपक्ष इस बिल का पुरजोर विरोध कर रही है. राज्यसभा में भी विपक्ष ने खूब शोर मचाया और उपसभापति के साथ अभद्रता की. जिसे लेकर रविवार शाम को सरकार के 6 मंत्रियों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए विपक्ष पर हल्ला बोला. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस ने भी पीसी किया और मोदी सरकार पर वार किया.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ( Randeep Surjewala) ने कहा, '3 काले कानून लाकर मोदी सरकार ने देश के किसान और खेत मजदूर के पेट और पीठ में एक तेज धार वाला खंजर घोप दिया है. 73 वर्षों में शायद ये सबसे अंधकारमय दिन संसद और इस देश के इतिहास में हैं.'

इसे भी पढ़ें:राज्यसभा के उपसभापति को बचाने आए केंद्र के 6 मंत्री, कहा-दुखद और शर्मनाक था सबकुछ

उन्होंने आगे कहा कि जब अनाज मंडी खत्म हो जाएंगी तो किसान को MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) कैसे और कहां मिलेगा. राजनाथ जी और मोदी जी, अगर MSP देंगे तो कानून के अंदर MSP देने की गारंटी के शब्द क्यों नहीं लिख देते, सारी शंका खत्म हो जाएगी.

और पढ़ें:कृषि विधेयक पर NDA में फूट, सुखबीर की राष्ट्रपति से अपील, कृषि विधेयकों पर हस्ताक्षर न करें

वहीं कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार के जरिए राजनीतिक दलों, किसानों और संसद को नहीं सुना जा रहा है.क सांसद के मौलिक अधिकार को रोक दिया गया है, इसके लिए कौन जिम्मेदार है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.