News Nation Logo
Banner

चक्रवाती तूफान 'फनी' का रौद्र-रूप बढ़ा, ओड़िशा में भूस्खलन की चेतावनी

मौसम विभाग ने उड़ीसा में भूस्खलन का अनुमान जताया है. साथ ही केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Apr 2019, 12:19:02 PM
अभी से तटीय इलाकों में नजर आने लगा है चक्रवाती तूफान 'फनी' का असर

अभी से तटीय इलाकों में नजर आने लगा है चक्रवाती तूफान 'फनी' का असर

नई दिल्ली.:

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में 'फनी' चक्रवाती तूफान को तेज तूफान में बदल जाने की चेतावनी जारी की है. विभाग ने बताया कि तेज रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहे 'फनी' चक्रवात की दिशा 1 मई से उत्तर-पूर्व हो जाएगी. मौसम विभाग ने उड़ीसा में भूस्खलन का अनुमान जताया है. साथ ही केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Polls 2019 Phase 4 Live Updates : 9 राज्यों की 72 सीटों पर अबतक 19.79% हुआ मतदान, जानें कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

केरल के कुछ इलाकों में 29 और 30 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तमिलनाडु के उत्तर तटीय और आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय इलाकों में हल्की से सामान्य बारिश हो सकती है. आंध्र प्रदेश के उत्तर तटीय और ओडिशा के दक्षिण तटीय इलाकों में हल्की से सामान्य बारिश 2 मई को हो सकती है. 3 मई को ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः आसनसोल में चुनाव अधिकारी को पोलिंग बूथ के अंदर पकड़ा, फिर हुआ क्या जानिए

1 मई से 3 मई तक बंगाल की खाड़ी से लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर तेज हवाएं चलेंगी. बता दें कि चक्रवात फनी के कारण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में प्रशासन सतर्क है. जिला प्रशासन अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. कृष्णा जिला को पहले ही हाई अलर्ट किया जा चुका है. फिलहाल, मछुआरों के समुद्र में न जाने से अधिकारियों को राहत है.

First Published : 29 Apr 2019, 12:18:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो