logo-image

प्रसिद्ध बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

सौमित्र को सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Updated on: 14 Aug 2019, 09:16 PM

highlights

  • प्रसिद्ध बंगाली अभिनेता हैं सौमित्र चटर्जी
  • सांस लेने में तकलीफ के चलते हुए भर्ती
  • 250 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं सौमित्र

नई दिल्ली:

प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी को सांस की समस्या होने पर बुधवार को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सत्यजीत रे की 14 फिल्मों में अभिनय कर चुके चटर्जी (84) को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह सांस संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं और फिलहाल खतरे से बाहर हैं. 

बयान में कहा गया है, "उनका गहन निगरानी में आईसीयू में इलाज चल रहा है." 250 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके सौमित्र को फ्रांसीसी सरकार 'लीजन ऑफ ऑनर' से सम्मानित कर चुकी है. अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, "हमारे चिकित्सक समय-समय पर उनकी निगरानी कर रहे हैं. फिलहाल, श्री चटर्जी खतरे से बाहर हैं और हम उनकी हालत पर करीब से नजर रखे हुए हैं."

यह भी पढ़ें- सेना ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, पाक सेना ने समर्थन में की भारी गोलीबारी

सूत्र ने कहा कि शुरुआती जांच के अनुसार अभिनेता पौटेशियम और सोडियम असंतुलन समेत आयु संबंधी परेशानियों से गुजर रहे हैं. सौमित्र की पुत्री पौलामी बासु ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उनकी हालत स्थिर है और उनकी जान को कोई खतरा नहीं है. सौमित्र छह दशक के अपने फिल्मी करियर के दौरान 'अपुर संसार' और 'सखा प्रसखा' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- नीरज शेखर ने बीजेपी प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन