logo-image

शादी से पहले ही दहेज में दिए 5 लाख रुपए, फिर एक दिन दूल्हे की खुली पोल तो सन्न रह गया पूरा परिवार

नौकरी की हकीकत जानने के लिए लड़की पक्ष के लोगों ने कन्नौज बीआरसी में पड़ताल की

Updated on: 21 Dec 2018, 11:57 AM

कन्नौज:

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शादी के लिए फर्जी नौकरी बताकर लाखों रुपये ठगने का संगीन मामला सामने आया है. यहां के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के एक युवक ने शिक्षक की नियुक्तिपत्र में हेराफेरी कर अपना नाम लिख दिया और एक लड़की के साथ शादी तय कर ली. इतना ही नहीं धोखेबाज शख्स ने लड़की पक्ष से दो किश्तों में पांच लाख रुपये भी ऐंठ लिए.

फर्जी शिक्षक की पोल उस वक्त खुली, जब लड़की पक्ष ने उसकी नौकरी की जांच के लिए बीआरसी में जाकर पड़ताल की. पड़ताल में फर्जी शख्स की असलियत सामने आते ही लड़की पक्ष के लोगों के होश उड़ गए. लेकिन लड़की के परिजनों ने पड़ताल करने में देर कर दी थी, लिहाजा फर्जी टीचर उनसे 5 लाख रुपये ऐंठ चुका था. हालांकि गनीमत रही कि धोखेबाज शख्स की सारी पोल-पट्टी शादी से पहले ही खुल गई.

ये भी पढ़ें- सर्दियों में होने वाले रेल हादसों पर लगेगी लगाम, इंजनों में लगाए जा रहे हैं ये खास डिवाइस

युवक की पोल खुलने के बाद लड़की पक्ष ने बीएसए कन्नौज से शिकयत करने के साथ कानपुर नगर जनपद के बिल्हौर कोतवाली में भी तहरीर दी है. बिल्हौर क्षेत्र के इंद्र कुमार ने अपनी बहन की शादी तिर्वा के युवक के साथ तय की थी. युवक ने खुद को परिषदीय स्कूल में शिक्षक और कन्नौज ब्लॉक प्राथमिक स्कूल तहसीपुर में तैनाती बताई थी.

उसने दहेज में लड़की पक्ष से शादी से पहले ही दो बार में कुछ रकम भी ले ली थी. नौकरी की हकीकत जानने के लिए लड़की पक्ष के लोगों ने कन्नौज बीआरसी में पड़ताल की. वहां बताया गया कि युवक के नाम का शिक्षक तहसीपुर स्कूल में नहीं है. इसके बाद परिजन बीएसए दीपिका चतुर्वेदी से मिले और युवक द्वारा दी गई नियुक्तिपत्र की कापी दिखाई.

ये भी पढ़ें- लहसुन के ये टोटके आपको बना सकते हैं मालामाल, बदल जाएगी जिंदगी

नियुक्तिपत्र की कॉपी के आधार पर बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय भुजरिया हसेरन में तैनात शिक्षक विशाल तिवारी को बुलाया. दरअसल जो नियुक्तिपत्र बीएसए को दिखाया गया था, वह विशाल का था. विशाल ने बताया कि एक दुकान पर उसने फोटो कॉपी कराई थी, वहीं से गड़बड़ी हुई है. फोटो कॉपी दुकान पर जाकर विशाल ने जानकारी की. इसके बाद बीएसए ने शिक्षक विशाल को फोटोकॉपी दुकान संचालक और युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.