logo-image

कांग्रेस में दिल्ली से मप्र तक परिवारवाद हावी - शर्मा

कांग्रेस में दिल्ली से मप्र तक परिवारवाद हावी - शर्मा

Updated on: 04 Oct 2021, 08:30 PM

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस पर हमेशा से परिवारवाद हावी रहा है। दिल्ली से लेकर हर प्रदेश में पार्टी नेता अपने परिवार के लोगों को ही बढ़ाने में लगे रहते हैं। उनके दायरे से बाहर का कोई व्यक्ति उन्हें बर्दाश्त नहीं होता, चाहे वह अरुण यादव हों, या कोई और। उसे वे किसी भी कीमत पर बढ़ने नहीं देना चाहते।

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस पर एक ही परिवार का आधिपत्य रहा है। आज भी उसी परिवार के सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी पार्टी में किसी भी बाहरी व्यक्ति को बढ़ने नहीं देना चाहते।

उन्होंने कहा कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि मध्यप्रदेश में भी पार्टी परिवारवाद के शिकंजे में है। जिस तरह राष्ट्रीय स्तर पर गांधी परिवार के बाहर का कोई व्यक्ति आगे नहीं बढ़ सकता, उसी तरह मध्यप्रदेश में भी या तो कमलनाथ का बेटा आगे बढ़ेगा, या फिर दिग्विजय सिंह का बेटा। कांग्रेस के ये बड़े नेता अपने परिवार के दायरे से बाहर के अरुण यादव जैसे नेताओं को आगे बढ़ने नहीं देंगे, उन्हें बाहर निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यही कांग्रेस का मूल चरित्र है।

खंडवा से कांग्रेस के संभावित उम्मीदार अरुण यादव द्वारा चुनाव लड़ने इंकार किए जाने पर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के इन्हीं बड़े नेताओं ने षडयंत्रपूर्वक ऐसी परिस्थितियां बना दी कि अरुण यादव को चुनाव लड़ने से इंकार करना पड़ा।

शर्मा ने कहा भारतीय जनता पार्टी के लिए राष्ट्र प्रथम है और राजनीति उसके लिए समाज की सेवा का माध्यम है। ऐसे में यदि किसी भी व्यक्ति को यह लगता है कि वह भाजपा के माध्यम से देश और समाज की सेवा कर सकता है, तो उसका भाजपा में स्वागत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.