logo-image

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, जीडीपी को संभालने की जगह मुद्दों से ध्यान भटका रही है सरकार

साल 2016-17 की आखिरी तिमाही में जीडीपी के आंकड़ों में गिरावट के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

Updated on: 01 Jun 2017, 04:27 PM

नई दिल्ली:

साल 2016-17 की आखिरी तिमाही में जीडीपी के आंकड़ों में गिरावट के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के फैसलों पर सवाल उठाते हुए कहा, 'जीडीपी गिर रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है लेकिन सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए दूसरी तरह के मुद्दों को हवा दे रही है।'

गौरतलब है कि एक दिन पहले जारी हुए जीडीपी के आंकड़े में 2015-16 की तुलना में 0.8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले साल यह आंकड़ा 7.9 फीसदी था। 8 कोर सेक्टर्स की ग्रोथ भी पिछले साल 8.7 फीसदी थी जबकि इस साल 2.5 फीसदी पर आकर रुक गई। सबसे तेज गिरावट कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में देखने को मिली है।

जीडीपी के आंकड़े सामने आने के बाद ममता बनर्जी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'नोटबंदी के शुरूआत में ही मैने कहा था कि इससे विकास दर पर असर पड़ेगा, नौकरियां जाएंगी और उत्पादकता घटेगी। ये आशंका सही साबित हुई।'

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग नहीं जाकर 'आप' अलग से करेगी हैकेथॉन का आयोजन

वहीं जीडीपी के आंकड़ों को लेकर वित्त मंत्री जेटली ने केंद्र सरकार का बचाव करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था की विश्वसनीयता बहाल की है। कुछ दिनों पहले ही मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे किए हैं।

ये भी पढ़ें: मौजूदा हालात में 7-8 % ग्रोथ रेट इकनॉमी के लिए चिंता की बात नहीं, नोटबंदी से नहीं हुआ कोई असर: जेटली