News Nation Logo
Banner

वृंदावन जाने की बात कहकर निकल गए थाईलैंड, कोरोना ने कर दिया खुलासा

कोरोना वायरस के चक्कर में छुप-छुपकर विदेश घूमने वालों की पोल खुल रही है. दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की है. इस आधार पर उनके घर जाकर चेकअप और होम क्वारंटाइन के लिए उन्हें तलाशा जा रहा है. अभी तक 42 से ज्यादा ऐस

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 30 Mar 2020, 04:32:05 PM
corona

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के चक्कर में छुप-छुपकर विदेश घूमने वालों की पोल खुल रही है. दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की है. इस आधार पर उनके घर जाकर चेकअप और होम क्वारंटाइन के लिए उन्हें तलाशा जा रहा है. अभी तक 42 से ज्यादा ऐसे लोग पकड़े जा चुके हैं. जिन्होंने घर में मुंबई और कन्याकुमारी जाने का बहाना बनाया और थाईलैंड घूम आए. अब जब यह खुलासा हो रहा है तो घर में क्लेश पैदा हो गया है.

यह भी पढ़ें- स्पेन के बाद नीदरलैंड के साथ चीन ने खेला 'मास्क चाल', बढ़ गए कोरोना के मामले!

कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग विदेश से लौटने वाले लोगों की खास निगरानी कर रही है. अभी तक 827 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा चुकी है. 14 फरवरी के बाद ये लोग विदेश घूमने गए थे. इनमें भी आधे लोग होली की छुट्टियों के गौरान सैर सपाटा करने गए थे.

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से चौथी मौत, 41 वर्षीय पुरुष की गई जान

ऐसे भी कई मामले सामने आए हैं जिसमें बिजनेस टूर कहकर लोग घर से निकले थे लेकिन थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक, पटाया और मकाऊ चले गए. कानपुर के तीन व्यापारी होली के दौरान मथुरा-वृंदावन जाने की बात कहकर घर से निकले लेकिन फुकेट के चक्कर लगा आए. धार्मिक यात्रा के बजाय रोमांटिक टूर का खुलासा होने पर घर में कलह मच गई है. घरवालों की नाराजगी कोरोना से ज्यादा उनकी मौज मस्ती पर है.

First Published : 30 Mar 2020, 04:16:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×