logo-image

ISRO का वैज्ञानिक बताकर एक शख्स ने लड़की के साथ किया ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे होश

शादी के नाम पर धोखाधड़ी की घटनाएं इनदिनों बढ़ती जा रही है. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से आई है, जहां एक लड़की को शादी के नाम पर धोखा मिला.

Updated on: 05 Oct 2019, 08:20 PM

नई दिल्ली:

शादी के नाम पर धोखाधड़ी की घटनाएं इनदिनों बढ़ती जा रही है. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से आई है, जहां एक लड़की को शादी के नाम पर धोखा मिला. इसरो (ISRO) का वैज्ञानिक बताकर एक शख्स में लड़की के साथ सात फेरे ले लिए. लेकिन जब यह बात लड़की को पता चली तो वो थाने पहुंच गई.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो द्वारका में रहने वाले एक शख्स ने खुद को इसरो का वैज्ञानिक बताकर एक लड़की को अपने जाल में फंसा लिया. शख्स ने पीएचडी की छात्रा और उसके परिवारवालों को फर्जी आईकार्ड और दस्तावेज दिखाकर भरोसा दिला दिया कि वो इसरो का वैज्ञानिक है.

इसे भी पढ़ें:मोदी है तो मुमकिन है, कश्मीर के राजौरी के सुदूर इलाकों में पहली बार जला बल्ब

घरवालों को जब यकीन हो गया कि शख्स इसरो में काम करता है तो उसने शादी के लिए मंजूरी दे दी और दोनों की शादी धूमधाम से करा दी.

शादी के कुछ दिन बाद उसने अपनी पत्नी को कहा कि वो एस्ट्रोनॉट की ट्रेनिंग के लिए अमेरिका के नासा जा रहा है. पत्नी को शक हुआ और उसने एक ऐप के जरिए उसके लोकेशन का पता लगा लिया. लोकेशन में पता चला कि शख्स अमेरिका नहीं बल्कि गुड़गांव में हैं.

और पढ़ें:इंडियन आर्मी का पराक्रम देखकर डरा चीन, अरुणाचल प्रदेश में युद्धाभ्यास पर जताई आपत्ति

जिसके बाद महिला द्वारका थाने में जाकर मामला दर्ज कराया. महिला ने आरोप लगाया कि उसका पति पहले शे शादीशुदा है. इधर शख्स फरार है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.