logo-image

केरल : फर्जी एंटीक डीलर के घर व वेलनेस सेंटर में मिले सीसीटीवी कैमरे

केरल : फर्जी एंटीक डीलर के घर व वेलनेस सेंटर में मिले सीसीटीवी कैमरे

Updated on: 23 Oct 2021, 07:45 PM

कोच्चि:

फर्जी एंटीक डीलर मोनसन मावुंकल की गिरफ्तारी के बाद से मामले में नए मोड़ आ रहे हैं। उस पर पॉक्सो मामला दर्ज होने के बाद केरल पुलिस की जांच टीम को उसके किराये के घर और वेलनेस सेंटर, दोनों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या मावुंकल वेलनेस सेंटर आने वाले किसी हाई-प्रोफाइल व्यक्ति को ब्लैकमेल कर रहा है।

मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार, उनकी नौकरानी की नाबालिग बेटी द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने की शिकायत पर दर्ज मामले की जांच कर रही पुलिस टीम को दोनों जगहों पर सीसीटीवी कैमरे मिले और हार्ड डिस्क और अन्य सामान को अपने कब्जे में ले लिया।

इस बीच, जांच दल ने नौकरानी की बेटी से बयान लेने का काम पूरा कर लिया है और पूरी संभावना है कि मावुंकल को सोमवार को पॉक्सो के आरोप में गिरफ्तार किया जा सकता है।

54 वर्षीय मावुंकल को अपराध शाखा ने पिछले महीने उनके गृह सह संग्रहालय से गिरफ्तार किया था, जब पीड़ितों ने अपनी शिकायतों के साथ मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन से संपर्क किया था और उन्हें बताया था कि इस मास्टर धोखेबाज ने 10 करोड़ रुपये की ठगी की है।

मावुंकल की तस्वीरें तत्कालीन राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा जैसे उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारियों और कुछ अन्य लोगों के साथ हैं। यहां तक कि राज्य कांग्रेस प्रमुख के. सुधाकरन ने भी उनसे मिलने की बात स्वीकार की थी। मावुंकल ने दावा किया था कि वह सौंदर्य बढ़ाने का उपचार करने वाला चिकित्सा पेशेवर था।

मावुंकल ने अपने संग्रह में प्राचीन वस्तुओं का प्रदर्शन करके हाई-प्रोफाइल मेहमानों को प्रभावित करने की कोशिश की थी। उसने दावा किया था कि उसके पास मूसा के कर्मचारी शीर्षक कलाकृति और 30 में से दो चांदी के सिक्के हैं, जिनका इस्तेमाल यहूदा ने यीशु मसीह को धोखा देने के लिए किया था।

पुलिस ने कहा कि उसने इन दुर्लभ वस्तुओं के साथ-साथ टीपू सुल्तान द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सिंहासन के साथ-साथ पुराने कुरान, बाइबिल (ओल्ड टेस्टामेंट और न्यू टेस्टामेंट), और भगवद गीता की पुरानी हस्तलिखित प्रतियों का एक विशाल संग्रह प्रदर्शित किया था।

मावुंकल कई वीआईपी को अपने महलनुमा निवास में लाते थे, जिसके एक हिस्से को उनकी कीमती प्राचीन वस्तुओं को रखने के लिए संग्रहालय में बदल दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.