logo-image

युट्यूबर के प्यार में ईरान से आई फैजा हुई सगाई, जल्द करेंगे शादी

मुरादाबाद के आशियाना कॉलोनी निवासी युट्यूबर दिवाकर कुमार बताया कि फैजा से उसकी दोस्ती इंटरनेट के जरिए हुई.

Updated on: 17 Mar 2024, 11:48 PM

नई दिल्ली:

ईरान की फैजा और मुरादाबाद के युट्यूबर दिवाकर कुमार दोनों अलग-अलग धर्म से होने के बावजूद इंटरनेट के माध्यम से दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया. फैजा अपने पिता को साथ लेकर दिवाकर कुमार से मिलने के लिए 20 दिन के टूरिस्ट वीजा पर  भारत आई. दोनों परिवारों की रजामंदी से दो दिन पूर्व सगाई कर ली. वही दिवाकर कुमार का कहना है कि कानूनी प्रक्रिया पूरी होते ही वो लोग जल्दी ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे. मुरादाबाद के आशियाना कॉलोनी निवासी युट्यूबर दिवाकर कुमार ने बताया कि फैजा से उसकी दोस्ती इंटरनेट के माध्यम से हुई थी और उनके इस रिलेशन को लगभग 3 साल हो चुके है.

वह फैजा से मिलने के लिए ईरान गया था, वहां रहा और उनकी संस्कृति को समझने का प्रयास किया. यहां के लोग बहुत अच्छे है, फैजा के परिवार की सहमति से ही वो लोग भारत आये और दो दिन पहले पूरे रीति रिवाज से सगाई का कार्यक्रम सम्पन्न हो गया, क्योंकि दो देशों के बीच का मामला है इसलिए पूरी कानूनी प्रक्रिया के बाद दोनों शादी कर लेंगे.

फैजा का रहन-सहन अलग है

यूट्यूबर के अनुसार, फैजा का रहन-सहन अलग है. ऐसे में शुरुआती समय में उन्हें बहुत दिक्कत आई. जब वे ईरान गए तो उनकी दाढ़ी बहुत बड़ी थी. तब फैजा के परिवार वाले कहते थे कि दाढ़ी इतनी बड़ी क्यों है.ये सारी बाते जब उन्हें पता लगीं और उनके कल्चर को समझा तो उनके अनुसार सब चीज समझता चला गया. इसके बाद फैजा के परिजन शादी को राजी हो गए. उसने बाद में फैजा से फारसी सीखी और उससे हिंदी सीखी.

दिवाकर ने बताया कि फैजा की ईरान की कानूनी प्रक्रिया अब पूरी हो गई है. LIU में सारे दस्तावेज जाम कर दिए गए हैं. देश की कानूनी प्रक्रिया जैसे ही पूरी होगी, दोनों शादी करेंगे. फैजा के पिता अखरोट की खेती किया करते हैं. दो दिन पहले फैजा अपने पिता के संग मुरादाबाद गए. दोनों की सगाई शुक्रवार से की गई. शुक्रवार को दोनों ने सगाई की.