logo-image

फेसबुक डेटा लीक: राहुल का हमला, कहा- कोर्ट में मामले लंबित, जज नहीं, कानून मंत्री फर्जी खबर फैलाने में व्यस्त

फेसबुक डेटा लीक मामले में राहुल गांधी ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि कोर्ट में करोड़ों केस लंबित पड़े हैं और कानून मंत्री फर्जी खबरें फैलाने में लगे हैं।

Updated on: 24 Mar 2018, 03:24 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक डेटा लीक मामले में राहुल गांधी ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि कोर्ट में करोड़ों केस लंबित पड़े हैं और कानून मंत्री फर्जी खबरें फैलाने में लगे हैं।

फेसबुक डेटा लीक मामले में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। फेसबुक की सहयोगी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका (सीए) और सहयोगी भारतीय कंपनी को पिछले चुनावों में इस्तेमाल किये जाने को लेकर दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

जहां कांग्रेस ने बीजेपी पर इस फर्म का इस्तेमाल चुनावों में करने का आरोप लगाया है। वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस और उसके प्रमुख ने इस कंपनी की सेवाएं ली हैं।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने सरकार पर चारा फेंक कर मीडिया को भटकाने का आरोप लगाया। वहीं सुरजेवाला ने कहा कि रविशंकर प्रसाद 'झूठ और गलत' खबरें फैला रहे हैं, ताकि संसद में सरकार को जवाब न देना पड़े।

और पढ़ें: शाह ने नायडु पर बोला हमला, कहा-राजनीति से प्रेरित होकर तोड़ा गठबंधन

शनिवार को राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद पर हमला करते हुए कहा है, 'लंबित मामलों के कारण न्याय प्रणाली: सुप्रीम कोर्ट- 50,000+, हाईकोर्ट- 37 लाख+, निचली अदालतें- 2.6 करोड़+... इसके बाद भी हाईकोर्ट के 400 और निचली आदलतों के 6,000 जजों के रिक्त पदों पर नियुक्तियां नहीं हो रही हैं और कानून मंत्री फर्जी खबरें फैलाने में लगे हैं।'

डेटा लीक को लेकर बुधवार को फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने गलती मानी है और कहा है कि डेटा चोरी को रोकने के लिये कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

और पढ़ें: RS चुनाव में एसपी की अवसरवादिता से बीएसपी की हुई हार: सीएम योगी