News Nation Logo
Banner

एक्शन मोड़ में फेसबुक..तालिबान को किया बैन

भारतीय न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान फेसबुक प्रतिनिधियों ने कहा कि अमेरिका कानून के हिसाब से तालिबान एक आतंकी संगठन है. जिसे बढावा नहीं दिया जा सकता. जितने भी एकाउंट्स तालिबानी हरकत को बढ़ावा दे रहे हैं.

Written By : sundar singh | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 Aug 2021, 06:59:08 PM
taliban 3 2

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: social media)

highlights

  • ANI से बात-चीत में बताया तालिबान एक आतंकी संगठन 
  • तालिबान की प्रशंसा वाले एकाउंट को हटाया
  • तालिबान की हरकत को लेकर नाराज है फेसबुक 

New delhi:

तालिबान और अफगानिस्तान की कलह के बीच फेसबुक(facebook) भी एक्शन मोड़ में आ गया है. फेसबुक ने ऐसे सभी एकाउंट्स को बैन कर दिया है. जिसमें तालिबान की तारीफ की जा रही हो. भारतीय न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान फेसबुक प्रतिनिधियों ने कहा कि अमेरिका कानून के हिसाब से तालिबान एक आतंकी संगठन है. जिसे बढावा नहीं दिया जा सकता. जितने भी एकाउंट्स तालिबानी हरकत को बढ़ावा दे रहे हैं. फेसबुक उन्हे तत्काल प्रभाव से बैन कर रहा है. फेसबुक ने आगे बताया कि हमारे पास अफगानिस्तान के विशेषज्ञों की एक समर्पित टीम भी है, जो वहां कि दारी और पश्तो भाषा बोलते हैं और स्थानीय संदर्भ का ज्ञान रखते हैं.

ये भी पढें :अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को लेकर हिंडन एयर पोर्ट पहुंचे 2 विमान

ये भी पढ़ें: तालिबान पर पीस पार्टी के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

दरअसल, तालिबान की कट्टरवादी हरकत किसी से छिपी नहीं है. काबुल से आने वाली तस्वीर रोंगटे खड़े कर देने वाली है. अफगानिस्तान की महिला नेता शुक्रिया भी तालिबानियों का चेहरा बता चुकी है. जब तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. ऐसे में फेसबुक ने जो फैसला लिया है उसकी तारीफ  हो रही है. सोशल साइट्स पर भी फेसबुक की सराहना की जा रही है. फेसबुक के प्रतिनिधियों ने बताया कि ऐसा कोई भी एकाउंट नहीं चलेगा, जिसमें तालिबान जैसे आतंकी संगठन को बढ़ावा देने की पोस्ट दिखाई देगी.

ये भी पढें: 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा के 6 साल बाद भी नहीं पकड़ा जा सका पुलिस मुखबिर

ani ने किया ट्वीट
अमेरिकी कानून में तालिबान को एक आतंकी संगठन के रुप में स्वीकृत किया गया है. हमने खतरनाक संगठन नीतियों के तहत उन्हे अपनी सेवाओं से प्रतिबंधित कर दिया है. इसका मतलब है कि हम तालिबान की और से बनाए गए खातों को हटा देतें हैं और उनकी प्रशंसा प्रधिनित्व और समर्थन पर प्रतिबंद लगाते हैं. खबरों के मुताबिक फेसबुक के बाद अन्य सोशल साइट्स भी तालिबान पर अपने-अपने स्तर से कार्रवाई करने के मूड में हैं.

First Published : 17 Aug 2021, 05:53:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×