logo-image

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'थूक मत', पीएम मोदी ने वीडियो शेयर कर कही ये बात

गाने के जरिए लोगों को बताने की कोशिश की गई है कि जहां वे थूक रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि उनका ही देश भारत है.

Updated on: 03 Oct 2019, 08:45 PM

नई दिल्ली:

बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर स्वच्छ भारत को लेकर देशवासियों को जाग्रत किया. इसी कड़ी में दिल्ली बीजेपी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक गाना शेयर किया है. इस गाने का टाइटल 'थूक मत' है. मूल रूप से इस गाने को रैप स्टाइल में गाया गया है. तजिंदर पाल सिंह बग्गा द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो 1 मिनट 44 सेकंड का है. गाने में उन भारतीयों को स्वच्छ भारत के लिए जाग्रत करने की कोशिश की गई है, जो बिना कुछ सोचे-समझे सड़कों पर या किसी भी अन्य सार्वजनिक स्थानों पर थूक देते हैं.

ये भी पढ़ें- क्या वीरेंद्र सहवाग से रोहित शर्मा की तुलना किया जाना सही है, जानें क्या बोले रॉबिन उथप्पा

गाने के जरिए लोगों को बताने की कोशिश की गई है कि जहां वे थूक रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि उनका ही देश भारत है. बता दें कि ये रैप सॉन्ग एक थूकदान का प्रचार है, जिसे लोग अपने पास रख सकते हैं और समय पड़ने पर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इस खास किस्म का थूकदान बनाने वाली कंपनी का नाम EZYSPIT है जो खास उन लोगों के लिए छोटे साइज का थूकदान बना रही है जो लोग पान मसाला या पान खाते हैं. लोग पान मसाला या पान खाने के बाद सड़कों पर या खुले स्थानों पर न थूकें, इसलिए ऐसे लोगों के लिए ये खास तरह के थूकदान बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, दूसरे दिन खेल खत्म होने तक द.अफ्रीका का स्कोर 39/3

फीवर 104 ने EZYSPIT के साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी ली है. तजिंदर पाल सिंह बग्गा द्वारा शेयर किए गए इस शानदार वीडियो को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रीट्वीट किया और इसकी सराहना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाने को रीट्वीट करते हुए लिखा, ''महान गीत, महान प्रयास और सबसे महत्वपूर्ण, महान संदेश.'' इस वीडियो को अभी तक करीब 2 लाख 32 हजार बार देखा जा चुका है.