logo-image

ई एजुकेशन में Extramarks की बड़ी छलांग, BSNL के साथ करार, 11 करोड़ उपभोक्ताओं को होगा फायदा

एजुकेशन फर्म एक्स्ट्रामार्क्स ने बीएसएनएल के साथ डिजिटल लर्निंग सोल्युशन के लिए करार किया है। इस करार के बाद बीएसएनएल के ग्राहक एक्स्ट्रमार्क्स एजुकेशनल डिजिटल शिक्षण सामग्री का लाभ उठा सकेंगे।

Updated on: 18 Oct 2017, 01:35 PM

नई दिल्ली:

एजुकेशन फर्म एक्स्ट्रामार्क्स ने बीएसएनएल के साथ डिजिटल लर्निंग सोल्युशन के लिए करार किया है। इस करार के बाद बीएसएनएल के ग्राहक एक्स्ट्रमार्क्स एजुकेशनल डिजिटल शिक्षण सामग्री का लाभ उठा सकेंगे।

जिन ग्राहकों ने बीएसएनएल इंटरनेट सेवा के लिए सब्सक्राइब किया हुआ है वो भी एक्सट्रामार्क्स एजुकेशन डिजिटल कंटेट का लाभ ले सकेंगे। 

उस साझेदारी के तहत एक्सट्रामार्क्स की कोशिश भारत के शिक्षा जगत में नए मौके तलाशना और सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों के लिए सीखने के अनुभवों को तराशना है।

टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने इसके बारे में फेसबुक पर भी जानकारी दी है।

उन्होंने लिखा है, '#BSNL और एक्सट्रामार्क्स ने मिलकर BSNL के लगभग 11 करोड़ उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन एजुकेशन की सुविधा प्रदान करने का करार किया। इससे देश के गरीब तबके को दूरसंचार सुविधाओं का फायदा होगा और जो शिक्षा की गुणवत्ता है वह देश के छोटे-छोटे कस्बों और ग्रामीणों तक पहुँच पाएगी,जिससे कल का देश जो प्रधानमंत्री जी का सपना है नया भारत बनाएगे, उस नए भारत को बनाने में बहुत फायदा होगा।'

एक्स्ट्रामार्क्स ने अब तक करीब 8.000 स्कूलों को स्मार्ट क्लासरुम सॉल्युशंस मुहैया कराए हैं। यह वार्षिकी राजस्व आधारित मॉडल का अनुसरण करता है जिसमें स्कूल को एक अग्रिम या ईएमआई आधार पर चार्ज किया जाता है। ईएमआई को महीना और तिमाही आधार पर वर्गीकृत किया गया है।

मोदी सरकार के 3 साल में टेलीकॉम मंत्रालय में नहीं हुआ भ्रष्टाचार- मनोज सिन्हा

एक्सट्रामार्क्स आज के युग की डिजिटल लर्निंग सोल्युशन प्रोवाइडर कंपनी है जोकि कक्षाओं और घर पर एक आकर्षक, बाल-केंद्रित शिक्षा और सीखने का माहौल बनाने के लिए सर्वोत्तम शिक्षण और तकनीक प्रदान करती है।

साथ ही यह एक उज्ज्वल भविष्य के लिए नए युग की शिक्षा को बढ़ावा देती है।

यह भी पढ़ें: मैडम तुसाद में लगेगा वरुण धवन का मोम का पुतला, 2018 में होगा अनावरण

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें