logo-image

सउदी अरब में 10 भारतीयों की जलकर मौत, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी

सउदी अरब में एक मकान में आग लगने के कारण 10 भारतीय लोगों की मौत हो गई है। हादसा बुधवार को हुआ जिसमें छह अन्य घायल हो गए।

Updated on: 13 Jul 2017, 10:26 AM

नई दिल्ली:

सउदी अरब में एक मकान में आग लगने के कारण 10 भारतीय लोगों की मौत हो गई है। हादसा बुधवार को हुआ जिसमें छह अन्य घायल हो गए। इस बात की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना स्थल जा रहे हैं।

सुषमा ने कहा, 'नजरान में आग की घटना के बारे में पता चला, इस घटना में हमने 10 भारतीय नागरिकों को खो दिया और छह घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।'

सुषमा ने ट्वीटर के जरिए कहा, 'मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है। वे लोग नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है। हमारे कर्मी हवाई मार्ग के जरिए वहां जा रहे हैं।'

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले मामले में दर्ज PIL, केंद्र सरकार ले यात्रा की ज़िम्मेदारी

विदेश मंत्री ने यह भी बताया कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से लगातार संपर्क में हैं। वह नियमित रूप से मुझे ताजा जानकारी बता रहे हैं।

इससे पहले अरब न्यूज ने सउदी नागरिक सुरक्षा के हवाले से बताया कि दक्षिणी नजरान के एक मकान में 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि छह अन्य घायल हो गए हैं। ये सभी लोग भारत और बांग्लादेश से हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें